विज्ञापन
Story ProgressBack

Mayank Yadav: "उसका सामना करने में...", आग उगलती गेंदों से तहलका मचाने वाले मयंक यादव को लेकर स्टीव स्मिथ ने की खास अपील

Steve Smith on Mayank Yadav, इस सीजन मयंक ने कमाल की गेंदबाजी की है और दो मैच में 6 विकेट लेने में सफल हो गए हैं. मयंक ने अपने आईपीएल डेब्यू मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ भी 3 विकेट लिए थे.

Mayank Yadav: "उसका सामना करने में...", आग उगलती गेंदों से तहलका मचाने वाले मयंक यादव को लेकर स्टीव स्मिथ ने की खास अपील
Mayank Yadav impact: मयंक यादव को लेकर बोले स्टीव स्मिथ

Steve Smith on Mayank Yadav : आईपीएल 2024 में मयंक यादव ने सबसे तेज गेंद फेंककर (IPL 2024 Fastest ball) इतिहास रच दिया. आरसीबी के खिलाफ मयंक ने 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. मयंक ने 157.7 kmph की रफ्तार के साथ गेंदबाजी कर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने उम्मीद जताई है कि मयंक को जल्द ही टीम इंडिाय में खेलेंगे. स्मिथ ने भरोसा जताया है कि मयंक को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जरूर मौका मिलना चाहिए, स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने मयंक को लेक बात की और कहा कि, "मयंक को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जरूर खेलना चाहिए. मैं उसका सामना करने को लेकर काफी उत्साहित हूं."

ये भी पढ़े-   Mayank Yadav vs Shoaib Akhtar: "अख्तर कांप रहें होंगे..", मय़ंक की आग उगलती गेंदबाजी को लेकर हुई Memes की बारिश, बने ऐसे Jokes

वैसे, स्टीव स्मिथ ने आगे कहा कि मयंक की यह शुरूआत है. उसे अभी काफी मेहनत करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ का मानना है कि मयंक को अपनी गेंदबाजी में तेजी के साथ-साथ विविधता भी लानी होगी. स्मिथ ने कहा,  "चार ओवर फेंकना और 20 गेंद खेलने के बीच अंतर है..मैंने अब तक जो देखा है उससे मयंक यादव की ग्रोथ ज्यादा नहीं दिख रही है.. वह अच्छी लेंथ पर  गेंद डाल रहा है, अच्छी छोटी लाइन पर गेंदबाजी कर रहा है और इस युवा गेंदबाज के साथ जो बात अच्छी है वह है उसकी गति. इस समय, वह केवल छोटी लेंथ पर गेंदबाजी कर रहा है. जब वह 155 की रफ्तार से कम गति से गेंद करेगा तो आपको वास्तव में उन गेंदों के खिलाफ जोखिम उठाना होगा."

स्मिथ ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, " उनकी सभी गेंदों को देखें.. वहां एक भी धीमी गेंद नहीं थी, इसलिए आपको इस स्तर पर इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. आपके पास स्लो गेंद होनी चाहिए. हमने इसे अभी तक नहीं देखा है, लेकिन आप उसके खिलाफ..आप लाइन के अंदर आ सकते हैं या शायद थोड़ी सी जगह दे सकते हैं और उनके खिलाफ जा सकते हैं, गति का उपयोग करें और इसे अपने पास आने दें."

दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा, "लेकिन जिस चीज ने मुझे प्रभावित किया वह यह है कि उसने ग्रीन को बोल्ड कर दिया.  ग्लेन मैक्सवेल, जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक हैं, और वही ग्रीन, एक इंटरनेशनल खिलाड़ी जो तेज गेंदबाजों को बहुत अच्छा खेलता है और पाटीदार भी.. तो तीन गुणवत्ता वाले बल्लेबाज थे. उन्हें उसने आउट किया है. उसका भविष्य सही नजर आ रहा है."

बता दें कि इस सीजन मयंक ने कमाल की गेंदबाजी की है और दो मैच में 6 विकेट लेने में सफल हो गए हैं. मयंक ने अपने आईपीएल डेब्यू मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ भी 3 विकेट लिए थे. अपने दोनों मैचों में मयंक ने 3-3 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
Mayank Yadav: "उसका सामना करने में...", आग उगलती गेंदों से तहलका मचाने वाले मयंक यादव को लेकर स्टीव स्मिथ ने की खास अपील
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;