Mayank Yadav: किस बल्लेबाज को आउट करना है ड्रीम विकेट? रफ्तार के बाजीगर मयंक के जवाब ने लूटी महफिल

Mayank Yadav ने आईपीएल 2024 में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से तहलका मचा दिया है. मयंक आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं.(Fastest ball in IPL)

 Mayank Yadav: किस बल्लेबाज को आउट करना है ड्रीम विकेट? रफ्तार के बाजीगर मयंक के जवाब ने लूटी महफिल

Mayank Yadav on his Favorite wicket:

Mayank Yadav IPL 2024 Fastest ball : आरसीबी के खिलाफ मैच में लखनऊ ने शानदार गेंदबाजी की और 28 रन से जीत हासिल करने में सफल रही. इस मैच में एक बार फिर लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव ( Mayank Yadav) ने तहलका मचाया और 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे. मैच में मयंक ने एक बार फिर अपनी रफ्तार से विश्व क्रिकेट को चौंका दिया. मैच में मयंक ने 156.7 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर इतिहास रच दिया. इस आईपीएल में मयंक सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इस मैच से पहले मयंक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 157 kmph की स्पीड से गेंद फेंककर धमाका किया था. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में मयंक इकलौते ऐसे गेंदबाज बने हैं जिनके नाम  IPL करियर के पहले और दूसरे मैच में  प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने में सफलता हासिल की हो. मयंक को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि मयंक ने मैच के बाद अपने ड्रीम विकेट का भी खुलासा किया है. 

दरअसल, जियो सिनेमा पर मैच के बाद इंटरव्यू देने के दौरान आकाश चोपड़ा ने उनसे पूछा कि "आपका सपना किस बल्लेबाज को आउट करने का है?". इसपर मयंक ने रिएक्ट किया और जिस अंदाज में जवाब दिया उसने फैन्स का दिल जीत लिया.

मयंक ने सीधे तौर पर कहा कि, "वो सिर्फ भारत के लिए खेलना चाहते हैं, यही उनका सपना है. और उनका कोई ड्रीम विकेट नहीं है. जो भी बल्लेबाज मेरे सामने आए मैं उसे आउट करना चाहता हूं. यही मेरा लक्ष्य होता है. " इसके अलावा मयंक ने ये भी कहा कि, जब वो गेंदबाजी करते हैं तो अपनी स्पीड को लेकर ज्यादा नहीं सोचते हैं. वो गेंदबाजी के दौरान अपना बस बेस्ट देना चाहते हैं और अपनी टीम को मदद करना." तेज गेंदबाज मयंक ने कहा कि, हालांकि मैच के बाद मैं जरूर पूछता हूं कि मेरी स्पीड कितनी रही."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा पार्थिव पटेल ने उनसे इंटरव्यू के दौरान पूछा कि "आपको पता है कि हमारे साथ ब्रेट ली भी कमेंट्री कर रहे हैं. उनके पास 160 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंकने का  हैं, क्या आप उनका रिकॉर्ड तोड़ना चाहेंगे". इसपर मयंक ने कहा कि, "जरूर.. मैं पूरी कोशिस करूगा. " बता दें कि आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शॉट टेट (Shaun Tait) के नाम है. शॉन टेट ने 2011 में दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेव‍िल्स) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 157.71 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंकरकर इतिहास रचा था.