IND vs ZIM: भारत के इस स्टार ऑलराउंडर का करियर संकट में, चोट की वजह से लगातार 5वीं Series से हुआ बाहर

ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को चोटिल होने की वजह से भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली आगामी वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है.

IND vs ZIM: भारत के इस स्टार ऑलराउंडर का करियर संकट में, चोट की वजह से लगातार 5वीं Series से हुआ बाहर

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)  की वापसी में एक बार फिर मुसीबत आ गई है क्योंकि भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज (Zimbabwe India ODI Series) से उन्हें बाहर कर दिया गया है. दरअसल अपनी काउंटी टीम (County Championship) लंकाशायर के लिए 50 ओवर का मैच खेलते हुए सुंदर  के बाएं कंधे पर चोट लग गई है.

एक सीनियर BCCI सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर बताया, “हां, वाशिंगटन सुंदर  को जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर कर दिया गया है. ओल्ड ट्रैफर्ड में रॉयल लंदन कप के लंकाशायर और वोस्टरशायर के मैच के दौरान फील्डिंग करते वक्त उनके बाएं कंधे पर चोट लगी. उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा.”

तमिलनाडु के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के लिए पिछले 12 महिने काफी मुश्किल भरे गुजरे हैं. कभी कोविड की वजह से कभी चोटिल होने के कारण सुंदर लगातार एक के बाद एक सीरीज से बाहर होते जा रहे हैं. 


* ‘..और इससे बचा जा सकता था', Dhawan की जगह Rahul को कप्तान बनाए जाने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बड़ी बात 

एक अन्य अधिकारी ने कहा, "आप वाशी के लिए बुरा महसूस करते हैं. इस तरह का प्रतिभाशाली खिलाड़ी. किसी भी तरह से उसके रास्ते से रुकावट नहीं जा रही है. उन्हें कुछ भाग्य की जरूरत है. अभी नया चोट बेहद अजीब है क्योंकि वह एक सप्ताह में भारत के लिए खेलने वाले थे.”

साल 2021 के बाद से वाशिंगटन के लिए चोटों (Washington Sundar Injury) का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले साल के जुलाई में अपनी काउंटी टीम के लिए भारत (Team India) के खिलाफ एक वॉर्मअप मैच के दौरान उनके उंगली फ्रैक्चर हो गई थी. वो काउंटी टीम के लिए खेल रहे थे ताकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज (England vs India Series) के पहले भारत अपने सभी खिलाड़ियों को परख सके.

उस चोट की वजह से वह पूरा डोमेस्टिक सीजन नहीं खेल सके. फिर कोविड-19 की वजह से जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए. फरवरी-मार्च में हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर रहना पड़ा.

इसके बाद अप्रैल-मई में आईपीएल के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पांच मैचों से चूक गए.

रिहैबिलिटेशन के बाद, BCCI ने लंकाशायर के साथ उन्हें एक काउंटी सौदा दिलाने में भूमिका निभाई और उन्होंने 'रोजेज' के लिए खेलते हुए एक दिन में पांच विकेट भी लिए.

22 वर्षीय क्रिकेटर ने अब तक 4 टेस्ट, 4 वनडे और 31 टी20आई खेले हैं.

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com