IPL 2021 SRH vs RCB: बेंगलोर की प्लेइंग XI में बदलाव की संभावना, पडिक्कल की वापसी संभव, देखें दोनों टीमों की संभावित XI

Hyderabad vs Bangalore, 6th Match IPL 2021: जीत के साथ आगाज करने वाली विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का इरादा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ इस लय को कायम रखने का होगा.

IPL 2021 SRH vs RCB: बेंगलोर की प्लेइंग XI में बदलाव की संभावना, पडिक्कल की वापसी संभव, देखें दोनों टीमों की संभावित XI

SRH vs RCB: प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना

खास बातें

  • हैदराबाद के खिलाफ देवदत्त पडिकक्ल की वापसी संभव
  • आरसीबी ने पहले मैच में मुंबई को हराया है
  • हैदराबाद को केकआर से मिली थी हार

Hyderabad vs Bangalore, 6th Match IPL 2021: जीत के साथ आगाज करने वाली विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का इरादा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ इस लय को कायम रखने का होगा. आरसीबी ने पांच बार की गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को हराकर अपने अभियान का आगाज किया. वहीं डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स को पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात दी. पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद आरसीबी की बल्लेबाजी प्रतिभाशाली देवदत्त पडीक्कल की वापसी से और मजबूत होगी. पडीक्कल कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं और अब खेलने के लिये पूरी तरह से फिट है.

MI vs KKR: मुंबई इंडियंस से जीती हुई बाजी हारी केकेआऱ तो शाहरूख खान भड़के, KKR फैन्स से मांगी माफी

वह 22 मार्च को कोरोना संक्रमण की चपेट में आये थे और पृथकवास पर थे. पडीक्कल बुधवार को नहीं भी खेल पाते हैं तो आरसीबी के लिये कोहली और वाशिंगटन सुंदर पारी की शुरूआत करेंगे. आरसीबी आने वाले मैचों में मोहम्मद अजहरूद्दीन और आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा को उतार सकती है, आरसीबी के लिये बल्लेबाजी का दारोमदार एबी डिविलियर्स और कोहली पर होगा जबकि आस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल भी अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे । पहले मैच में वह सहज दिखे और कप्तान कोहली समेत टीम प्रबंधन का उन्हें समर्थन हासिल है.


कर्नाटक के 20 वर्ष के खब्बू बल्लेबाज पडीक्कल ने पिछले सत्र में 15 मैचों में टीम के लिये सर्वाधिक 473 रन बनाये थे. अपने पहले ही सत्र में उन्होंने पांच अर्धशतक जड़े थे. इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में छह मैचों में 218 और विजय हजारे ट्रॉफी में सात मैचों में 737 रन बनाये. पहले मैच में नाकाम रहने के बाद रजत पाटीदार और सुंदर सनराइजर्स के खिलाफ योगदान देना चाहेंगे. मुंबई के खिलाफ मैच में आरसीबी के सभी गेंदबाज किफायती साबित हुए. हर्षल पटेल ने 27 रन देकर पांच विकेट लिये और वह इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. दूसरी ओर सनराइजर्स के दोनों सलामी बल्लेबाज रिधिमान साहा और वॉर्नर केकेआर के खिलाफ नाकाम रहे. वे लय में लौटने की कोशिश करेंगे.

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, चोट के कारण बेन स्टोक्स IPL 2021 से बाहर

सनराइजर्स वॉर्नर के साथ पारी की शुरूआत के लिये जॉनी बेयरस्टो को भी उतार सकते है. बेयरस्टो ने पहले मैच में अर्धशतक जमाया जबकि मनीष पांडे ने 44 गेंद में 61 रन का योगदान दिया. केन विलियमसन का इस मैच में भी खेलना संभव नहीं है क्योंकि कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में समय लगेगा. भुवनेश्वर कुमार ने केकेआर के खिलाफ काफी रन दिये लेकिन वह ज्यादा समय खराब फॉर्म में रहने वाले गेंदबाजों में से नहीं हैं.

टीमें :
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर :
देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, डेनियल क्रिस्टियन, युजवेंद्र चहल

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी/, केन विलियमसन विजय शंकर, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा

मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर देखें जा सकते हैं

मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)