PAK vs SA T20: पाकिस्‍तान ने जीत के साथ किया दक्षिण अफ्रीका दौरे का समापन

PAK vs SA T20: पाकिस्‍तान ने जीत के साथ किया दक्षिण अफ्रीका दौरे का समापन

पाकिस्‍तान की टीम ने तीसरा टी20 मैच 27 रन से जीता (AFP फोटो)

खास बातें

  • पाकिस्‍तान ने पहले बैटिंग कर बनाए थे 168 रन
  • जवाब में 141 रन ही बना पाया दक्षिण अफ्रीका
  • ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले शादाब मैन ऑफ द मैच
सेंचुरियन:

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने अपने दक्षिण अफ्रीका के दौरे ( (South Africa Tour) का समापन 27 रन की जीत के साथ किया है. टीम ने बुधवार को तीसरे और अंतिम टी20 (3rd T20) मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa vs Pakistan)को 27 रन से हराया. इस मैच में पाकिस्‍तान ने स्पिनर इमाद वासिम और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की सटीक गेंदबाजी के सहारे 168 रन के स्‍कोर को बखूबी डिफेंड किया. पाकिस्‍तान ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 168 रन का स्‍कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 141 रन ही बना पाई. वैसे पाकिस्‍तानी टीम की यह जीत सीरीज के परिणाम को प्रभावित नहीं कर पाई. तीन टी 20 मैचों की सीरीज दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 के अंतर से अपने नाम की. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान इस समय दुनिया की नंबर एक टी20 टीम है.ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए शादाब खान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जबकि दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर मैन ऑफ द सीरीज रहे.

नस्‍ली कमेंट मामला: पाकिस्‍तानी क्रिकेटर सरफराज अहमद बोले, 'घटना से मैंने सबक सीखा'

पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 168 रन बनाए. मोहम्‍मद रिजवान ने सर्वाधिक 26 रन बनाए. एक समय पाकिस्‍तान की पारी मजबूती से आगे बढ़ती नजर आ रही थी लेकिन 9 गेंदों के अंतराल में टीम ने तीन विकेट गंवा दिए और स्‍कोर पांच विकेट पर 94 रन हो गया. आखिरी ओवर में शादाब खान ने एंडिले फेलुकवायो को तीन छक्‍के लगाए और टीम को 160 रन के पार पहुंचाया. वे 8 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका के लिए हेंड्रिक्‍स ने चार विकेट हासिल किए.


जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की बेहद धीमी शुरुआत हुई. रासेई वान डेर ने 41 और क्रिस मॉरिस की नाबाद 55 रन की पारी के बावजूद मेजबान दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में 9 विकेट पर 141 रन ही बना पाई. पाकिस्‍तान के लिए मोहम्‍मद आमिर ने तीन विकेट लिए जबकि शादाब खान और फहीम अशरफ ने दो-दो विकेट लिए. इमाद वासिम ने चार ओवर में 19 और शाहीन अफरीदी ने 23 रन देकर एक-एक विकेट लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली