अफ्रीकी खिलाड़ी का घरेलू क्रिकेट में धमाका, एक पारी में चटकाए पूरे 10 विकेट

दक्षिण अफ्रीका के 24 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी सीन व्हाइटहेड ने एक पारी में 10 विकेट लेकर सबको चौंका दिया है.

अफ्रीकी खिलाड़ी का घरेलू क्रिकेट में धमाका, एक पारी में चटकाए पूरे 10 विकेट

क्रिकेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • सीन व्हाइटहेड ने एक पारी में चटकाए 10 विकेट
  • विपक्षी टीम ईस्टर्न्स महज 65 रनों पर हुई ढेर
  • व्हाइटहेड से पहले बर्ट वॉग्लर ने 1906 में चटकाए थे एक पारी में 10 विकेट
केपटाउन:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के 24 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी सीन व्हाइटहेड (Sean Whitehead) ने एक पारी में 10 विकेट लेकर सबको चौंका दिया है. दरअसल यह कोई पहला मौका नहीं जब क्रिकेट के मैदान में किसी गेंदबाज ने एक पारी में सभी विकेट अपने नाम किए हैं. व्हाइटहेड से पहले भी यह करिश्मा मैदान में कई खिलाड़ी कर चूके हैं, लेकिन उनके लिए यह बेहद खास उपलब्धि है. अफ्रीकी ऑलराउंडर ने यह खास उपलब्धि एक फर्स्ट क्लास मैच के दौरान हासिल की. 

सीन व्हाइटहेड इन दिनों घरेलू क्रिकेट में शिकरत कर रहे हैं. उन्होंने चार दिवसीय फ्रेंचाइज सीरीज में साउथ वेस्टर्न डिस्ट्रिक्ट (South Western Districts) की तरफ से खेलते हुए यह खास उपलब्धि हासिल की. उन्होंने ईस्टर्न्स टीम के खिलाफ उम्दा गेंदबाजी करते हुए उनके सभी खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. व्हाइटहेड ने इस मुकाबले में 36 रन खर्च करते हुए पूरे 10 विकेट लिए. व्हाइटहेड के करिश्माई गेंदबाजी के सामने ईस्टर्न्स की टीम महज 65 रनों पर ही सिमट गई.

IND vs NZ 3rd T20I 2021: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs न्यूजीलैंड मैच का लाइव प्रसारण


बता दें ये कोई पहला मौका नहीं हैं जब अफ्रीका के लिए किसी गेंदबाज ने डोमेस्टिक क्रिकेट में पूरे 10 विकेट चटकाए हैं. इससे पहले यह खास करिश्मा साल 1906 में बर्ट वॉग्लर (Bert Vogler) ने किया था. उन्होंने जोहॉन्सबर्ग में खेले गए एक घरेलू मुकाबले में उम्दा गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट अपने नाम किए थे. वॉग्लर ने इस दौरान महज 26 रन खर्च करते हुए सभी विपक्षी खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई थी.

बात करें सीन व्हाइटहेड के अबतक के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अफ्रीका के लिए 14 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेलते हुए 23 पारियों में 25.6 की एवरेज से 41 विकेट चटकाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट के अलावा उनके नाम 10 लिस्ट A क्रिकेट मैच खेलते हुए 10 पारियों में 23.9 की एवरेज से 14 और नौ T20 क्रिकेट मैच खेलते हुए नौ पारियों में 48.0 की एवरेज से चार विकेट दर्ज है. 

धोनी ने साफ किया कि वह अपना आईपीएल आखिरी मैच कहां खेलेंगे, लेकिन...Video

गेंदबाजी के अलावा उन्होंने बल्लेबाजी से भी उम्दा प्रदर्शन किया है. व्हाइटहेड के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच में एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 511 रन दर्ज हैं. इसके अलावा उन्होंने लिस्ट A क्रिकेट में कुल 90 और T20 क्रिकेट में 13 रन बनाए हैं.

फैंटेसी गली: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा T20 आज

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com