आयरलैंड के खिलाफ वनडे के लिए चार अश्‍वेत खिलाड़ि‍यों को मौका दे सकता हैं द. अफ्रीका..

आयरलैंड के खिलाफ वनडे के लिए चार अश्‍वेत खिलाड़ि‍यों को मौका दे सकता हैं द. अफ्रीका..

तेम्बा बावुमा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • टेस्‍ट बल्‍लेबाज बावुमा को वनडे टीम में दी गई जगह
  • वनडे सीरीज तक फिट हो जाएंगे कप्‍तान डिविलियर्स
  • प्रिटोरियस और पेलुकावायो भी टीम के शामिल किए गए
जोहानिसबर्ग.:

दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट बल्लेबाज तेम्बा बावुमा सहित तीन नए चेहरों को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के लिये अपनी टीम में शामिल किया है. कप्तान एबी डिविलियर्स के वनडे सीरीज तक पूरी तरह फिट होने की संभावना है और वह आयरलैंड के अलावा उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी टीम की अगुवाई करेंगे. इस सीरीज के लिए भी मंगलवार को टीम घोषित की गई.

बावुमा को बेनोनी में 25 सितंबर को आयरलैंड के खिलाफ पहला वनडे खेलने का मौका मिल सकता है. उनके अलावा आलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस और एंडिले पेलुकावायो टीम में दो नए चेहरे हैं। बावुमा और प्रिटोरियस को केवल आयरलैंड वाले मैच के लिए चुना गया है जबकि पेलुकावायो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज की टीम में भी शामिल हैं. यह सीरीज 30 सितंबर से सेंचुरियन में शुरू होगी.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका राष्ट्रीय टीम में अधिक अश्वेत खिलाड़ियों को रखने के लक्ष्य को हासिल करना चाहता है और इसलिए आयरलैंड के खिलाफ चार अश्वेत खिलाड़ियों को रखा जा सकता है. बावुमा और पेलुकावायो के अलावा तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा और बायें हाथ के स्पिनर आरोन फैंगिसो के बेनोनी मैच में खेलने की संभावना है.

टीम आयरलैंड मैच के लिए : एबी डिविलियर्स (कप्तान), तेम्बा बावुमा, फरहान बेहारडीन, क्विंटन डिकॉक, जेपी डुमिनी, फाफ डु प्लेसिस, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, वायने पर्नेल, आरोन फैंगिसो, एंडिले पेलुकावायो, ड्वेन प्रिटोरियस और कैगिसो रबादा।

ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के लिए : एबी डिविलियर्स (कप्तान), काइल एबोट, हाशिम अमला, फरहान बेहारडीन, क्विंटन डिकॉक, जेपी डुमिनी, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, वायने पर्नेल, आरोन फैंगिसो, एंडिले पेलुकावायो, कैगिसो रबादा, तबरेज शम्सी और डेल स्टेन।

कार्यक्रम इस प्रकार है : आयरलैंड का कार्यक्रम : 25 सितंबर : दक्षिण अफ्रीका बनाम आयरलैंड, बेनोनी,  27 सितंबर : ऑस्ट्रेलिया बनाम आयरलैंड, बेनोनी

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज का कार्यक्रम: 30 सितंबर : पहला वनडे, सेंचुरियन दो अक्‍टूबर : दूसरा वनडे, जोहानिसबर्ग पांच अक्‍टूबर : तीसरा वनडे, डरबन नौ अक्‍टूबर : चौथा वनडे, पोर्ट एलिजाबेथ 12 अक्‍टूबर : पांचवां वनडे, केपटाउन.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें