WI vs SA: वेस्टइंडीज की हार में चमका यह खिलाड़ी, 5 गेंद पर 30 रन,‘हवाई फायरिंग’ से साउथ अफ्रीकी गेंदबाज पस्त

West Indies vs South Africa, 2nd T20I: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 में 16 रनों से हरा दिया. अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 7 विकेट पर 167 रन बनाए. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 150 रन ही बना सकी.

WI vs SA: वेस्टइंडीज की हार में चमका यह खिलाड़ी, 5 गेंद पर 30 रन,‘हवाई फायरिंग’ से साउथ अफ्रीकी गेंदबाज पस्त

फैबियन एलेन की तूफानी पारी

West Indies vs South Africa, 2nd T20I: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 में 16 रनों से हरा दिया. अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 7 विकेट पर 167 रन बनाए. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 150 रन ही बना सकी. साउथ अफ्रीकी टीम के लिए जीत के हीरो जॉर्ज लिंडे (George Linde) रहे जिन्होंने 19 रन देकर 2 विकेट लिए, इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम 5 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई है. भले ही वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन वेस्टइंडीज के फैबियन एलेन (Fabian Allen) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से फैन्स को झूमने पर मजबूर कर दिया. एलेन ने 12 गेंदों पर तूफानी 34 रन बनाए जिसमें उनके 5 छक्के शामिल रहे. एलेन ने 283.33 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए. हालांकि अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके लेकिन जबतक वो क्रीज पर मौजूद थे तब तब उन्होंने फैन्स का खूब मनोरंजन किया.

बेन स्टोक्स ने पुराना हिसाब किया चुकता, कार्लोस ब्रेथवेट की गेंदबाजी पर मचाया गदर- देखें Video

फैबियन एलेन (Fabian Allen) ने बनाया रिकॉर्ड
खतरनाक ऑलराउंडर फेबियन एलेन ने अपनी पारी में 5 छक्के जमाए और साथ ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे. एलेन टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 छक्के लगाने के बाद भी सबसे कम रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले 5 छक्के पारी में लगाने के बाद सबसे कम रन का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड कीरोन पोलार्ड के नाम था. पोलार्ड ने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान अपनी पारी में 5 छक्के लगाए थे और केवल 38 रन ही बना सके थे. 


ENG vs SL: श्रीलंकाई गेंदबाज ने धक्का देकर इंग्लिश बल्लेबाज को रन लेने से रोका, बाल-बाल बचा क्रिकेटर- Video

फैबियन एलेन ने 5 गेंद पर जड़े 30 रन
एलेन वेस्टइंडीज के 9वें विकेट के रूप में आउट हुए. 20वे ओवर की पांचवीं गेंद पर एलेन को लुंगी एनगिडी ने आउट कर उनकी मनोरंजन पारी का अंत किया. अपनी पारी में उन्होंने कुल 12 गेंद का सामना किया लेकिन 5 छक्के के साथ उन्होंने अपनी 34 रन की पारी में 30 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए हैं. वेस्टइंडीज की ओर से क्रिस गेल ने 8, कप्‍तान कायरन पोलार्ड ने 1, आंद्रे रसेल ने 5, ड्वेन ब्रावो ने 10 रन ही बनाए. वहीं, कगिसो रबाडा ने 37 रन देकर 3 विकेट लिए. अब सीरीज का तीसरा टी-20 मैच 29 जून को खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com