पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की तीन धमनियों में अवरोध, अब जल्द लिया जाएगा यह फैसला, लेकिन...

गांगुली (Sourav Ganguly) जिस अस्पताल में भर्ती हैं, वहां से जारी बुलेटिन में कहा गया, ‘‘बीती रात सामान्य रही और उन्हें बुखार नहीं है. वह अभी सो रहे हैं.’ इसमें बताया कि गांगुली का रक्तचाप 110/70 है तथा उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 98 फीसदी है, चिकित्सकों ने कहा कि गांगुली की स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में फैसला लिया जाएगा. 

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की तीन धमनियों में अवरोध, अब जल्द लिया जाएगा यह फैसला, लेकिन...

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की हालत स्थिर बनी हुयी है

खास बातें

  • शनिवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे सौरव गांगुली
  • जिम करते हुए हो गए थे बेहोश
  • दिल का हल्का दौरा पड़ा था गांगुली को
कोलकाता:

दिल का ‘हल्का' दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए बीसीसीआई अध्यक्ष एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का उपचार कर रहे चिकित्सकों ने रविवार को कहा कि उनके स्वास्थ्य संबंधी मानक सामान्य हैं तथा उनकी हालत स्थिर है,  शनिवार को गांगुली (Sourav Gagnuly) की एंजियोप्लास्टी हुई थी. उनके हृदय की तीन धमनियों में अवरोध पाया गया था जिसे हटाने के लिए उन्हें एक स्टेंट लगाया गया था. एंजियोप्लास्टी से पहले सौरव (Sourav Ganguly) अपने घर में जिम करते हुए बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिर टेस्ट के दौरान पाया गया कि गांगुली को हल्का दिल का दौरा पड़ा. वैसे पहले से ही सौरव ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, लेकिन इसका चरम असर जिम करने के दौरान देखने को मिला.

बहरहाल, सौरव गांगुली जिस अस्पताल में भर्ती हैं, वहां से रविवार सुबह जारी बुलेटिन में कहा गया, ‘‘बीती रात सामान्य रही और उन्हें बुखार नहीं है. गांगुली अभी सो रहे हैं.' इसमें बताया कि गांगुली का रक्तचाप 110/70 है तथा उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 98 फीसदी है, चिकित्सकों ने कहा कि गांगुली की स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में फैसला लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:  अस्पताल में भर्ती सौरव गांगुली की हुई एंजियोप्लास्टी, अब हालत स्थिर


गांगुली का उपचार कर रहे चिकित्सकों में से एक ने शनिवार को कहा था,‘उनके (गांगुली) हृदय तक जाने वाली तीन प्रमुख धमनियों में अवरोध (ट्रिपल वेसल डिसीज) पाया गया है, इसलिए एक और एंजियोप्लास्टी करने की जरूरत होगी, लेकिन यह उनकी स्थिति पर निर्भर करेगा. हालांकि उनकी हालत खतरे से बाहर है, लेकिन उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी पूरी तरह से उनकी स्थिति पर ही निर्भर करेगी. बुलेटिन में कहा गया कि गांगुली का रविवार सुबह ईसीजी भी किया जाएगा. सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.