विराट कोहली vs सचिन तेंदुलकर तुलना पर सौरव गांगुली ने रखी अपनी राय, ऋषभ पंत को लेकर दी ये बड़ी अपडेट

विराट कोहली (Virat Kohli) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की तुलना के बारे में पूछने पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, “इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है. कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने ऐसी कई पारियां खेली हैं, 45 शतक ऐसे नहीं बन जाते. वह एक विशेष प्रतिभा है. ऐसा समय भी होगा जब वह स्कोर नहीं करेगा लेकिन वह एक विशेष खिलाड़ी है.”

विराट कोहली vs सचिन तेंदुलकर तुलना पर सौरव गांगुली ने रखी अपनी राय, ऋषभ पंत को लेकर दी ये बड़ी अपडेट

Sachin Tendulkar and Virat Kohli

नई दिल्ली:

ईशान किशन (Ishan Kishan) के वर्ल्ड रिकॉर्ड दोहरा शतक जड़ने के बावजूद भारतीय वनडे अंतिम एकादश से बाहर होने को लेकर भले ही राय बंटी हुई हो लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि इस तेज तर्रार विकेटकीपर बल्लेबाज को अपने समय के लिए इंतजार करना होगा क्योंकि शुभमन गिल ने कुछ भी गलत नहीं किया है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष ने गांगुली ने कहा, “मुझे यकीन है कि उसे (किशन को) मौका मिलेगा. उसका समय आएगा.”

अक्टूबर-नवंबर में घरेलू सरजमीं पर होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) से पहले 50 ओवर के फॉर्मेट में भारत का कार्यक्रम काफी व्यस्त है.


बाएं हाथ के बल्लेबाज किशन ने 10 दिसंबर को चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) इतिहास रचा जब उन्होंने 131 गेंदों पर 210 रन बनाए. वह वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे कम उम्र में और सबसे तेज दोहरा शतक (Ishan Kishan 200) बनाने वाले खिलाड़ी बने.

इस पारी के बावजूद उन्हें भारत के अगले वनडे मैच में जगह नहीं मिली क्योंकि उन्हें मंगलवार को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज (India vs Sri Lanka) के पहले मैच में सलामी शुभमन गिल के लिए जगह बनानी पड़ी.

भारतीय फिल्मों के दिवाने डेविड वॉर्नर पर चढ़ा 'नाटू नाटू' का खुमार, गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतने पर इस तरह जताया प्यार

भारतीय गेंदबाजों को कूटने वाले दासुन शनाका IPL में! जानिए श्रीलंकाई कोच ने इस बात पर क्या कहा

वेंकटेश प्रसाद सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने गुवाहाटी वनडे में किशन को बाहर करने के टीम इंडिया (Team India) के फैसले की आलोचना की लेकिन गांगुली ने चुप रहना चुना.

गांगुली ने एक प्रचार कार्यक्रम के इतर कहा, “मुझे नहीं पता..मेरे लिए यह कहना मुश्किल है. भारत में हमारे पास बहुत अधिक राय हैं, (मुख्य कोच) राहुल द्रविड़ और (कप्तान) रोहित शर्मा को फैसला करने दें. जो लोग वास्तव में खेल खेलते हैं उन्हें वास्तव में यह तय करना चाहिए कि कौन सर्वश्रेष्ठ है.”

गुवाहाटी वनडे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना 45वां वनडे शतक लगाया और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के सर्वकालिक रिकॉर्ड 49 शतकों से चार शतक पीछे हैं.

कोहली और तेंदुलकर की तुलना के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, “इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है. कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने ऐसी कई पारियां खेली हैं, 45 शतक ऐसे नहीं बन जाते. वह एक विशेष प्रतिभा है. ऐसा समय भी होगा जब वह स्कोर नहीं करेगा लेकिन वह एक विशेष खिलाड़ी है.”

कार दुर्घटना के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस बार IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की अगुआई करने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

तीन साल के बाद दोबारा इस IPL टीम से जुड़ने वाले गांगुली ने कहा, “हमारे पास जो भी टीम होगी हम उसके साथ सर्वश्रेष्ठ करेंगे. हर बार एक चुनौती होती है, हमारे पास 2019 में एक अलग टीम थी. मैं तीन साल तक यहां नहीं था और हम इस बार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.''

PCB में Babar Azam के खिलाफ हो रही है साजिश! पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह-उल-हक का बड़ा दावा

IND vs SL: उमरान मलिक ने स्पीड गन में खुद को पछाड़ा, सबसे तेज गेंद फेंक कर बनाया नया रिकॉर्ड

Virat Kohli ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक जड़कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com