विज्ञापन
Story ProgressBack

"मैंने उन्हें कप्तान बनाया क्योंकि..." सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान है. इसके साथ ही पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने बताया है कि उन्होंने रोहित शर्मा को इसलिए कप्तान बनाया क्योंकि उन्होंने उनमें काबिलियत देखी थी.

Read Time: 3 mins
Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान है. इसके साथ ही पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने बताया है कि उन्होंने रोहित शर्मा को इसलिए कप्तान बनाया क्योंकि उन्होंने उनमें काबिलियत देखी थी. बता दें, साल 2021 में हुए टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था और इसके बाद दिसंबर 2021 में रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम की कमान सौंपी गई थी. इसके करीब एक महीने बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की भी कमान सौंप दी गई थी.

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 2022 में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी. इसके साथ ही टीम ने आईसीसी वेस्ट टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था. वहीं बीते साल उनकी अगुवाई में ही टीम इंडिया आईसीसी वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी. सौरव गांगुली ने रेवस्पोर्ट्स के साथ बातचीत में रोहित शर्मा की तारीफ की है.

सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर कहा,"रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान है. देखिए उन्होंने विश्व में किस तरह से कप्तानी की. भारत को फाइनल तक लेकर गए. और मुझे लगता है कि भारत टूर्नामेंट में फाइनल हारने से पहले तक सबसे बेहतर टीम थी. वो एक अच्छे कप्तान हैं. आईपीएल खिताब हैं. और मुझे कोई आश्चर्य नहीं हैं कि उन्होंने जिस तरह से टीम की अगुवाई की है. वह जब  कप्तान बने तो मैं अध्यक्ष था. और मैं इससे हैरान नहीं हूं कि उन्होंने किस तरह से टीम की अगुवाई की है." सौरव गांगुली ने आगे कहा,हां मैंने उन्हें कप्तान बनाया क्योंकि मुझे उनमें वो काबिलियत दिखी और उन्होंने जो किया है उससे मुझे कोई आश्चर्य नहीं है."

बता दें, रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर चुकी है. सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है. इंग्लैंड के दौरे से पहले बैजबॉल को लेकर काफी चर्चा थी, लेकिन रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया के सामने बैजबॉल ने एक तरह से सरेंडर कर दिया.

यह भी पढ़ें: "यदि हार्दिक जैसे खिलाड़ी को..." , BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट को लेकर इरफान पठान ने उठाया ये बड़ा सवाल

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में 112 साल पुराना टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसा करते ही विश्व क्रिकेट में मचा देगी खलबली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PAK vs IRE: आयरलैंड को पाकिस्तान ने सस्ते में समेटा, लेकिन फिर भी फैंस बना रहे जमकर मजाक, इन मीम्स से समझें भावनाएं
"मैंने उन्हें कप्तान बनाया क्योंकि..." सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान
IND vs PAK: Someone need to tie a bell around the cat's neck..." Wasim Akram furious over Pakistan's defeat against India in T20 World Cup
Next Article
IND vs PAK: किसी ने ट्रैक्टर बेचा तो किसी ने जश्न की तैयारी कर ली, सोशल मीडिया पर फ़ैन्स-एक्सपर्ट सब गुस्से में
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;