WPL में धुआंधार पारी खेल कर Devine ने विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका, फैंस बोले Rcb की 'लेडी यूनिवर्स बॉस'- VIDEO

WPL 2023, RCB vs GG Sophie Devine: आरसीबी ने 189 रन का मुश्किल लक्ष्य 27 गेंद बाकी रहते महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया और लगातार दूसरी जीत से प्लेआफ की उम्मीदें कायम रखी हैं.

WPL में धुआंधार पारी खेल कर Devine ने विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका, फैंस बोले Rcb की 'लेडी यूनिवर्स बॉस'- VIDEO

Sophie Devine Half Century

WPL 2023, RCB vs GG: न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन (Sophie Devine) के 36 गेंद में 99 रन की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने शनिवार को महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) के मैच में गुजरात जाइंट्स को आठ विकेट से हरा दिया. डेवाइन ने आतिशी बल्लेबाजी का वो नजारा पेश किया कि ब्रेबोर्न स्टेडियम पर बैठा हर दर्शक बरसों तक उसे याद रखेगा. आरसीबी ने 189 रन का मुश्किल लक्ष्य 27 गेंद बाकी रहते महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया और लगातार दूसरी जीत से प्लेआफ की उम्मीदें कायम रखी हैं.

क्रिकेटर बनने से पहले न्यूजीलैंड के लिये हॉकी भी खेल चुकी डेवाइन (Sophie Devine) ने अपनी पारी में आठ छक्के और नौ चौके लगाये. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की स्टार बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ट के 42 गेंद में 68 रन और आखिरी ओवर में मिले 22 रन की मदद से गुजरात जाइंट्स ने चार विकेट पर 188 रन बनाये थे. एशले गार्डनर (Ashleigh Gardner) ने भी 26 गेंद में 41 रन की पारी खेली. हरलीन देयोल ( नाबाद 12) और डी हेमलता ( नाबाद 16) ने आखिरी ओवर में मेगान शट को दो छक्के और दो चौके लगाकर 22 रन निकाले.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जवाब में आरसीबी ने पहले ही ओवर से आक्रामक बल्लेबाजी की. कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) (37) और  डेवाइन (Sophie Devine) ने तेज गति से रन बनाये. डेवाइन (Sophie Devine Half Century) ने स्पिनर तनुजा कंवर कासे मिडविकेट पर एक छक्का जड़ा जो 94 मीटर तक गया. आरसीबी का स्कोर नौवें ओवर में बिना किसी नुकसान के 125 रन था. मंधाना 31 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हुई. दूसरे छोर से डेवाइन का तेजी से रन बनाने का सिलसिला जारी था, लेकिन बदकिस्मती से वह शतक से एक रन से चूक गई. किम गार्थ ने उन्हें 99 के स्कोर पर आउट किया लेकिन तब तक आरसीबी की जीत तय हो चुकी थी.