Sl vs Ind ODI: अब भारत-श्रीलंका सीरीज इस तारीख से शुरू होगी, 17 जुलाई से नहीं

Sl vs Ind ODI: टीम धवन 28 जून को श्रीलंका पहुंची  थी और शुरुआती तीन दिन पूरी टीम सख्त क्वारंटीन में रही थी. तब ट्रेनिंग के लिए मैदान पर आने से पहले खिलाड़ी तीनों दिनों होटल के कमरों में सिमटे रहे थे. और ट्रेनिंग के लिए लौटने के बाद जब खिलाड़ी लय प्राप्त कर रहे थे, तो श्रीलंकाई टीम के हालात ने हालात को बैकफुट पर ला दिया.

Sl vs Ind ODI: अब भारत-श्रीलंका सीरीज इस तारीख से शुरू होगी, 17 जुलाई से नहीं

Sl vs Ind: श्रीलंका टीम के हालात डरावने हो चले हैं

खास बातें

  • कोरोना की मार, श्रीलंका टीम में हाहाकार
  • खिलाड़ी पॉजिटिव आया, तो बदल गया कार्यक्रम
  • कहीं आगे तो नहीं बिगड़ेगा खेल?
मुंबई:

श्रीलंका क्रिकेट में कोविड-19 के ताजा हालात ने सीरीज के कार्यक्रम पर भी असर डाला था. शुक्रवार रात खबर आयी थी कि सीरीज 17 जुलाई से खेली जाएगी. पहले इसका आयोजन 13 जुलाई से होना था, लेकिन अब ताजा खबर यह है कि सीरीज 17 से भी नहीं, बल्कि एक दिन बाद 18 जनवरी से खेली जाएगी. यह बात बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने कही. श्रीलंका टीम में अब एक बल्लेबाज भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है और सीरीज का कार्यक्रम फिर से तय करने को मजबूर होना पड़ा है. और कौन जानता है कि आगे भी इसमें शायद बदलाव हो जाए.  इससे पहले बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा एनालिस्ट भी इंग्लैंड से लौटने के बाद कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे

शाह ने कहा, ‘भारत और श्रीलंका के बीच वनडे श्रृंखला अब 18 जुलाई से शुरू होगी क्योंकि मेजबान टीम में कोरोना संक्रमण का एक मामला आया है.' तीन वनडे मैच 18, 20 और 23 जुलाई को प्रेमदासा स्टेडियम पर होंगे, जबकि टी20 मैच 25 जुलाई से शुरू होंगे. आखिरी दो टी20 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे.  शाह ने बीसीसीआई द्वारा जारी बयान में कहा, 'हम समझते हैं कि परिस्थितियां असाधारण है. बीसीसीआई आगामी श्रृंखला के सुचारू संचालन के लिये इन कठिन हालात में श्रीलंका क्रिकेट से पूरा सहयोग ककरेगा.'

भारत-श्रीलंका सीरीज के नए शे़ड्यूल का ऐलान, जानें कब से शुरू होंगे मुकाबले, पूरी डिटेल्स

उन्होंने कहा,‘हमारी मेडिकल टीम श्रीलंका क्रिकेट के डॉक्टरों से लगातार संपर्क में हैं. हम सभी सुरक्षा प्रोटोकाॉल का पूरा पालन कर रहे हैं जिससे श्रृंखला के आयोजन में मदद मिलेगी. हमें यकीन है कि दोनों देश इस श्रृंखला में रोमांचक क्रिकेट का प्रदर्शन करेंगे.'श्रीलंका क्रिकेट के सचिव एशले डिसिल्वा ने संकट के समय मदद के लिये बीसीसीआई को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा,‘हम हालात को समझने और सहयोग के लिये राजी होने पर बीसीसीआई के शुक्रगुजार हैं. हमारे लंबे समय से चले आ रहे रिश्ते में बीसीसीआई ने कई मौकों पर हमारा साथ दिया है.


जय शाह ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज अब 18 जुलाई से खेली जाएगी. यह फैसला श्रीलंकाई टीम में कोविड-19 के ताजा हालात के बाद लिया गया है. इन हालात के बाद भारतीय खेमे में बहुत ज्यादा चिंता और भय का माहौल है, लेकिन खिलाड़ी चुप्पी साधे हुए हैं.  तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे. 

हरलीन देओल के करिश्माई हवाई कैच को देखकर तेंदुलकर चौंके, बोले- इस साल का सबसे बेहतरीन कैच'


टीम धवन 28 जून को श्रीलंका पहुंची  थी और शुरुआती तीन दिन पूरी टीम सख्त क्वारंटीन में रही थी. तब ट्रेनिंग के लिए मैदान पर आने से पहले खिलाड़ी तीनों दिनों होटल के कमरों में सिमटे रहे थे. मगर, श्रीलंका टीम इंग्लैंड से खेलकर स्वदेश लौटी थी और घर लौटने के बाद ही उसके हालात खराब होते गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले ही मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे.