World Cup 2023 में इस धाकड़ भारतीय खिलाड़ी की जगह पक्की! ODI में बल्ले से मचा रहा गदर

Shubman Gill in ODIs in 2022: शुबमन गिल (Shubman Gill) ने साल 2022 में खेले गए वनडे क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया है और अबतक (न्यूजीलैंड Vs भारत, दूसरा वनडे) 11 पारियों में कुल 625 रन बना पाने में सफल रहे हैं.

World Cup 2023 में इस धाकड़ भारतीय खिलाड़ी की जगह पक्की! ODI में बल्ले से मचा रहा गदर

Shubman Gill की जगह लगभग पक्की

Shubman Gill in ODIs in 2022: शुबमन गिल (Shubman Gill) ने साल 2022 में खेले गए वनडे क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया है और अबतक (न्यूजीलैंड Vs भारत, दूसरा वनडे) 11 पारियों में कुल 625 रन बना पाने में सफल रहे हैं. गिल ने इस दौरान 78.12 के औसत के साथ 625 रन बनाना का कमाल किया है. वहीं, 4 अर्धशतक और एक शतक लगाने में सफल रहे हैं. गिल वनडे में लगातार रन बना रहे हैं. ऐसे में यही फॉर्म के साथ गिल रन बनाते रहे तो उन्हें यकीनन आगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में टीम में जगह मिल जाएगी.  बता दें कि गिल ने अबतक वनडे में 14 वनडे मैच करियर में खेले हैं और इस दौरान एक शतक के साथ 674 रन बनाने में सफलता हासिल की है. वनडे में बेहतरीन फॉर्म में रहने के कारण गिल इस समय सबसे आगे हैं. 

वनडे विश्व कप में जगह लगभग तय

गिल के शानदार परफॉर्मेंस ने यह साबित किया है कि उनका चयन यकीनन अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया में होना चाहिए. अब यदि उनकी  खराब किस्मत या फिर चोट ही उन्हें अगले साल वनडे विश्व कप में खेलने से रोक सकती है. लेकिन जिस तरह से गिल ने वनडे में अपना जलवा इस साल दिखाया है उससे उनकी जगह यकीनन टीम इंडिया में पक्की नजर आ रही है. 


साल 2022 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज 

वैसे, साल 2022 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले लिस्ट में पहले नंबर पर नामीबिया के बल्लेबाज गेरहार्ड इरासमस हैं जिन्होंने 17 मैच खेलकर अबतक कुल 787 रन बना चुके हैं. इसके अलावा यूएई के अरविंद दूसरे नंबर पर हैं. वहीं, बात करें साल 2022 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज के बारे में तो वह कोई और नहीं बल्कि शिखर धवन हैं. धवन ने साल 2022 में अबतक कुल 642 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर गिल हैं जिनके नाम 625 रन दर्ज है. श्रेयस अय्यर तीसरे नंबर पर हैं.  अय्यर ने अबतक साल 2022 में कुल 566    रन बनाए हैं. सबसे हैरानी की बात है कि न कोहली और न ही रोहित का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं. 

बारिश की वजह से दूसरा वनडे मैच रद्द
भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को यहां खेला जाने वाला दूसरा वनडे क्रिकेट मैच लगातार बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. न्यूजीलैंड की टीम तीन मैच की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला बुधवार 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। भारत अब तीन मैच की सीरीज जीत नहीं सकता लेकिन अंतिम वनडे मुकाबले में जीत के साथ सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगा.

रविवार को अधिकतर समय बारिश होती रही या मैदान गीला रहा जिसके कारण दो बार मैच शुरू होने के बावजूद सिर्फ 12.5 ओवर का खेल हो पाया जिसमें भारत ने एक विकेट पर 89 रन बनाए.

17 साल बाद टेस्ट खेलने पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड, कप्तान बेन स्टोक्स का रहा ऐसा रिएक्शन- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi