विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

ICC ODI Rankings: विश्व कप से पहले वनडे रैंकिंग में शुबमन गिल का धमाका, ईशान किशन ने भी लगाई छलांग, यहां देखें

ICC ODI Ranking: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार.

ICC ODI Rankings: विश्व कप से पहले वनडे रैंकिंग में शुबमन गिल का धमाका, ईशान किशन ने भी लगाई छलांग, यहां देखें
ICC ODI Ranking

ICC ODI Ranking; Shubman Gill and Ishan kishan: भारतीय बल्लेबाजों शुबमन गिल और ईशान किशन ने मौजूदा एशिया कप 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद पुरुष बल्लेबाजों की नवीनतम आईसीसी वनडे रैंकिंग में महत्वपूर्ण सुधार किया है. हालांकि, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam Top No 1 in ICC Ranking) अभी भी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. गिल )Shubman Gill ODI Ranking) ने नेपाल के खिलाफ भारत की जीत के दौरान नाबाद 67 रनों की पारी खेली और 750 रेटिंग अंकों के साथ वनडे बल्लेबाज रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गए.

किशन ने पल्लेकेले में पाकिस्तान के खिलाफ मेन इन ब्लू मैच के दौरान 82 रनों की पारी खेलकर अपनी प्रतिभा दिखाई और उन्हें 624 रेटिंग अंकों के नए करियर के सर्वश्रेष्ठ अंक के साथ पुरस्कृत किया गया और वनडे बल्लेबाजों की सूची में 12 स्थान की बढ़त के साथ 24वें स्थान पर पहुंच गए. बाबर ने एशिया कप में अब तक सिर्फ एक पारी खेली है और नेपाल के खिलाफ शानदार 151 रन बनाकर दिखाया है कि वह कितना विनाशकारी हो सकते हैं और प्रेरणादायक.

पाकिस्तान के कप्तान अभी भी 882 रेटिंग के साथ एकदिवसीय बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर मजबूत बढ़त बनाए हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका के हिटर रासी वान डेर डुसेन दूसरे स्थान पर हैं, जबकि गिल पिछले सप्ताह एक स्थान की छलांग के बाद अग्रणी जोड़ी के लिए नवीनतम चुनौती हैं. श्रीलंका के चैरिथ असलांका (आठ पायदान ऊपर 29वें स्थान पर) ने भी बल्लेबाजों की नवीनतम वनडे रैंकिंग में जगह बनाई है, जबकि एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई अंतरराष्ट्रीय सितारों ने अद्यतन गेंदबाज रैंकिंग में अच्छी प्रगति की है.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Saheen Afridi ODI Ranking) पाकिस्तान के पहले दो मैचों में अपने छह विकेटों की बदौलत इस सूची में चार पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि टीम के साथी हारिस रऊफ (14वें स्थान पर 29वें स्थान पर) और नसीम शाह (13वें स्थान पर पहुंचकर 68वें स्थान पर) अपना नया करियर बना रहे हैं. 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) (दो पायदान ऊपर 10वें स्थान पर) शीर्ष 10 में वापस आ गए हैं और श्रीलंका के स्पिनर महेश थीक्षाना (पांच स्थान ऊपर 15वें स्थान पर) भी अच्छी स्थिति में हैं, ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी जोश हेज़लवुड (पहले) और मिशेल स्टार्क (दूसरे) हैं जो गेंदबाज़ों की प्रतिस्पर्धी रैंकिंग सूची में अभी भी आगे हैं.

यह भी पढ़ें:

Asia Cup 2023; IND vs PAK: "उस पर बिल्कुल भी उंगली..." पाक के खिलाफ सुपर 4 से पहले ईशान किशन को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

India World Cup 2023 Squad: केएल राहुल बनाम ईशान किशन को लेकर चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर का बड़ा बयान, "उनकी मौजूदगी से हमें..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
ICC ODI Rankings: विश्व कप से पहले वनडे रैंकिंग में शुबमन गिल का धमाका, ईशान किशन ने भी लगाई छलांग, यहां देखें
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;