VIDEO: “अगर हीरो बनना है, तो वानखेड़े में ट्रॉफी जीतो”, Shoaib Akhtar ने पाकिस्तान टीम को दिया चैलेंज

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपनी टीम को Pakistan vs England Final में हार के बाद अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) को जीत कर का चैलेंज दिया है.

VIDEO: “अगर हीरो बनना है, तो वानखेड़े में ट्रॉफी जीतो”, Shoaib Akhtar ने पाकिस्तान टीम को दिया चैलेंज

Shoaib Akhtar

T20 World Cup Final: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने रविवार को पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. मेलबर्न में खेले गए इस खिताबी मुकाबले (PAK vs ENG) में पाकिस्तान की ओर से दिए 138 रन के टारगेट को इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर पूरे 19 ओवर में हासिल किया. स्टोक्स (Ben Stokes) ने 49 गेंदों में 52 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा. सैम करन ने भी अपनी टीम की जीत में बड़ा रोल निभाया, जिन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 12 रन दिए और तीन विकेट चटकाए. करन (Sam Curran) की किफायती गेंदबाजी की वजह से पाकिस्तान ने 20 ओवर में 137/8 का स्कोर खड़ा किया था.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपनी टीम की हार और इंग्लैंड की जीत की समीक्षा करते हुए वीडियो पोस्ट किया. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल (Pakistan vs England) पर बात करते हुए अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, पाकिस्तान बहुत मुबारक हो. आप कहीं भी नहीं खड़े थे, लेकिन आप फाइनल खेल गए. कोई बात नहीं. किसी की आलोचना करने की जरुरत नहीं है. वर्ल्ड कप का फाइनल खेलें हैं, कोई छोटी बात नहीं है. पाकिस्तान किस्मत से नहीं मेहनत से यहां तक पहुंचा.”

उन्होंने आगे कहा, “138 इस विकेट पर बनाना काफी मुश्किल काम था. लेकिन अगर 150 रन कर देते तो बहुत बड़ी बात होती. इतना सेम हो रही थी गेंद. पाकिस्तान के सभी बल्लेबाजों ने अपना योगदान दिया. वेल दन पाकिस्तानी गेंदबाजों. आपने बहुत हिम्मत दिखाई. ये हिम्मत नहीं होती आप में तो पाकिस्तान फाइनल में नहीं पहुंचता. हम फाइनल हारे हैं.. कोई पहले राउंड से बाहर नहीं हुए हैं. मैंने कहा था कि पाकिस्तान पहले राउंड से बाहर हो जाएगा और आप हो चुके थे, लेकिन पाकिस्तान फिर भी पहुंचा.”


SPECIAL STORIES:

“मुझे नहीं लगता मैं इसका हकदार हूं”, Sam Curran ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' के लिए इस स्टार का लिया नाम

PAK vs ENG: पाकिस्तान की हार के बाद निराश कप्तान बाबर आजम कहा- शाहीन अफरीदी की चोट हमें.. 

मैच के टर्निंग पाइंट के बारे में बात करते हुए शोएब ने कहा, “मैच का टर्निंग पाइंट मेरी माने को शाहीन का ओवर था. उससे इंजेक्शन देकर गेंदबाजी कराए जाने की कोशिश होनी चाहिए थी. ऐसा हम भी किया करते थे. अगर दर्द हो रही है तो कोई बात नहीं. खिलाड़ी का करियर खतरे में नहीं डाला जा सकता. वर्ल्ड कप आते जाते रहेंगे. मैनेजमेंट और कप्तान को इसका ख्याल रखना चाहिए था.”

शाहिन अफरीदी (Shaheen Afridi) को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट एक कोड बना ले. अनफिट खिलाड़ी को लेकर न चले. मैं भी सारी जिंदगी अनफिट रहा लेकिन मैं ऐसी बोलिंग करता था कि बल्लेबाजों के मुंह खुल जाते थे. लेकिन आप अनफिट प्लेयर लेते हो तो मुश्किल स्थिति में गेंदबाज बिखर जाता है. मुझे लगा वो कैच से पहले ही अनफिट हो चुके थे. शाहीन ने काफी कोशिश की इस वर्ल्ड कप में. अगर मैं इस मौके पर अनफिट हो जाता पाकिस्तान के लोग में नहीं छोड़ते. पाकिस्तान को सोचना पड़ेगा. आपको ऑस्ट्रेलिया में ओपनर्स चाहिए थे जो कट, पूल खेलना जानते हों. शादाब ने टूर्नामेंट काफी अच्छा किया. मैं आपके साथ खड़ा हूं. मैं चाह रहा था आखिरी ओवर तक मैच जाए लेकिन कोई बात नहीं.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा दिल आज खुश है. पाकिस्तान ने लड़ाई लड़ी. इंडिया की गेंदबाजी मैच नहीं बचा सकी. भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके थे. इसलिए अपना सिर गर्व से ऊपर रखिए. ये लड़ाई अच्छी थी. बाबर आजम थोड़ा फिटनेस पर, टीम सिलेक्शन पर काम करिए.”

उन्होंने आखिरी में कहा, “अब अगले साल इंडिया में वर्ल्ड कप होने जा रहा है. जिसको-जिसको हीरो बनना है, वानखेड़े स्टेडियम में पाकिस्तान के लिए ट्रॉफी जीतकर लाओ पाकिस्तान के लिए. ये आपके लिए चुनौती है. इंडिया में 50 ओवर का वर्ल्ड कप होने वाला है और ये हमार वर्ल्ड कप होना चाहिए.”

T20 World Cup Final: बेन स्टोक्स और सैम करन ने इस तरह लिखी इंग्लैंड के जीत की कहानी- Videos

PAK vs ENG Final: इन वजहों से T20 WC जीतने से चुका पाकिस्तान, जानिए पांच बड़े कारण

T20 World Cup का चैंपियन बना इंग्लैंड, क्या शाहीन अफरीदी की चोट बनी पाकिस्तान की हार का कारण?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com