“मुझे नहीं लगता मैं इसका हकदार हूं”, Sam Curran ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' के लिए इस स्टार का लिया नाम

PAK vs ENG Final: सैम करन (Sam Curran) के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल इससे बेहतर नहीं हो सकता था. उन्हें 3/12 के आंकड़े के साथ वापसी की जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया. इसके साथ ही उन्हें 13 विकेट लेने के लिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का पुरस्कार दिया गया.

“मुझे नहीं लगता मैं इसका हकदार हूं”, Sam Curran ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' के लिए इस स्टार का लिया नाम

Sam Curran and Ben Stokes

Pakistan vs England: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल (T20 World Cup Final) में मैच विजेता 52 रन की पारी खेलने के बाद कहा कि ग्रुप स्टेज में आयरलैंड के हाथों हार से टीम आहत हुई लेकिन खिलाड़ियों ने जल्द ही अपना ध्यान अन्य मैचों पर लगा दिया और इस तरह से वापसी करने में सफल रहे. स्टोक्स ने फिर से खुद को बड़े मैचों का खिलाड़ी साबित किया और दबाव की परिस्थितियों में शानदार अर्धशतक जमाया. उन्होंने टीम के यादगार अभियान पर बात की.

इंग्लैंड की 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भी जीत के नायक रहे स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ (PAK vs ENG) पांच विकेट से जीत के बाद कहा, “वह हार (आयरलैंड के खिलाफ) हमें टूर्नामेंट के शुरू में ही मिल गई थी. हमें निश्चित तौर पर इससे उबर कर आगे बढ़ना था.”

उन्होंने कहा, “आप इस तरह के टूर्नामेंट में हार का बोझ आगे नहीं ले जा सकते. वह हमारी थोड़ी सी चूक थी और आयरलैंड को श्रेय जाता है जिसने हमें हराया लेकिन सर्वश्रेष्ठ टीम अपनी गलतियों से सबक लेती है और उनसे प्रभावित नहीं होती है.”


SPECIAL STORIES:

PAK vs ENG: पाकिस्तान की हार के बाद निराश कप्तान बाबर आजम कहा- शाहीन अफरीदी की चोट हमें.. 

T20 World Cup Final: बेन स्टोक्स और सैम करन ने इस तरह लिखी इंग्लैंड के जीत की कहानी- Videos

PAK vs ENG Final: इन वजहों से T20 WC जीतने से चुका पाकिस्तान, जानिए पांच बड़े कारण

सैम करन (Sam Curran) के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल इससे बेहतर नहीं हो सकता था. चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले करन को फाइनल में 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. उन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए. करन ने टूर्नामेंट में 13 विकेट लिए और उनका इकोनामी रेट 6.52 रन प्रति ओवर रहा, जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का पुरस्कार भी दिया गया.

हालांकि, करन का मानना ​​था कि कोई और खिलाड़ी 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब का ज्यादा हकदार है. "प्लेयर ऑफ द मैच" घोषित होने के बाद सैम कुरेन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह मुझे मिलना चाहिए, जिस तरह से स्टोक्स ने खेला था... हम इस का आनंद लेने जा रहे हैं, बहुत खास."

लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टोक्स ने नाबाद 52 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत दिलाई. करन ने कहा, "लोग उससे सवाल करते हैं, लेकिन उससे कोई सवाल नहीं होता... वह असली आदमी है!"

"प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट" पुरस्कार जीतने पर, करन ने मैच के बाद कहा, “एमसीजी में बड़ी स्क्वायर बाउंड्री हैं और मैं जानता था कि उन्हें विकेट के स्क्वायर क्षेत्र में शॉट मारने के लिए कैसी गेंदबाजी करनी है. हमें लगा कि विकेट उतना अच्छा नहीं था जितना हमने सोचा था.''

उन्होंने कहा, “हम विश्व चैंपियन हैं और यह बहुत अच्छा अहसास है. बेन स्टोक्स ने बेहतरीन पारी खेली. टीम को जब उनकी जरूरत होती है तब सभी की निगाहें उन पर रहती हैं. ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं. यह शानदार टूर्नामेंट रहा. मैं पहली बार विश्वकप में खेल रहा था और हमने इसे जीता.”

T20 World Cup का चैंपियन बना इंग्लैंड, क्या शाहीन अफरीदी की चोट बनी पाकिस्तान की हार का कारण?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com