विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 13, 2022

PAK vs ENG: पाकिस्तान की हार के बाद निराश कप्तान बाबर आजम ने कहा- शाहीन अफरीदी की चोट हमें..

PAK vs ENG Final: पाकिस्तान के लिए यह टूर्नामेंट उतार-चढ़ाव वाला रहा. एक समय वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने की स्थिति में था लेकिन नीदरलैंड की साउथ अफ्रीका पर अप्रत्याशित जीत से सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहा.

Read Time: 4 mins
PAK vs ENG: पाकिस्तान की हार के बाद निराश कप्तान बाबर आजम ने कहा-  शाहीन अफरीदी की चोट हमें..
Shaheen Afridi

Pakistan vs England: इंग्लैंड को मेलबर्न में ICC टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के चैंपियन का ताज पहनाया गया. फाइनल मुकाबले में जोस बटलर (Jos Buttler) की टीम ने रविवार को पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा कर एक व्यापक जीत हासिल की. यह इंग्लैंड के लिए दूसरा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब है. उन्होंने 12 साल पहले पॉल कॉलिंगवुड की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2010 में अपना पहला ICC खिताब  जीता था.

ट्रॉफी के लिए बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने नाबाद अर्धशतक बनाया और सैम कुरेन (Sam Curran) ने गेंद से शानदार प्रदर्शन दिखाया. इंग्लिश गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 137 रन के आसान टोटल पर रोक दिया. इंग्लैंड अब 50 ओवर के वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप खिताब (T20 World Cup Champion) एक साथ रखने वाली पहली टीम है.

SPECIAL STORIES:

T20 World Cup Final: बेन स्टोक्स और सैम करन ने इस तरह लिखी इंग्लैंड के जीत की कहानी- Videos

PAK vs ENG Final: इन वजहों से T20 WC जीतने से चुका पाकिस्तान, जानिए पांच बड़े कारण

PAK vs ENG, T20 World Cup Final Highlights: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, दूसरी बार बना वर्ल्ड चैंपियन

पाकिस्तान के लिए यह टूर्नामेंट उतार-चढ़ाव वाला रहा. एक समय वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने की स्थिति में था लेकिन नीदरलैंड की साउथ अफ्रीका पर अप्रत्याशित जीत से सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहा.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा, “इंग्लैंड को बधाई. उन्होंने अच्छी चुनौती पेश की और वह चैंपियन बनने के हकदार थे. हमें यहां प्रत्येक मैच स्थल पर घर जैसा माहौल लगा. प्रत्येक मैच स्थल पर हमें भरपूर समर्थन मिला. हमने पहले दो मैच गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद सेमीफाइनल में पहुंचना शानदार रहा.”

उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, “मैंने अपने खिलाड़ियों से अपना नैसर्गिक खेल खेलने को कहा लेकिन हमने 20 रन कम बनाए थे. हमारे गेंदबाजों ने अच्छा मुकाबला किया. हमारी गेंदबाजी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है. दुर्भाग्य से शाहीन शाह अफरीदी की चोट हमें भारी पड़ी लेकिन यह खेल का हिस्सा है.”

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को इस साल के शुरू में सीमित ओवरों की टीम की कमान सौंपी गई थी. उन्होंने अपनी टीम की प्रशंसा की जिसने सीमित ओवरों की क्रिकेट में मानदंड स्थापित किए.

बटलर ने कहा, “अब टी20 विश्व कप में जीत से यहां हर किसी को गर्व है. यह लंबी यात्रा रही जिसने कुछ बदलाव भी किए गए. हमने पिछले कुछ वर्षों में जैसा खेल दिखाया उसका हमें फायदा मिला.”

उन्होंने कहा, “यह शानदार टूर्नामेंट रहा. हमने यहां आने से पहले पाकिस्तान का दौरा किया था जो कि टीम के लिए अच्छा रहा. आयरलैंड मैच के बाद हमारे खिलाड़ियों ने करो या मरो वाले मैचों में अपना जबरदस्त जज्बा दिखाया.”

सैम करन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. बटलर ने उनके अलावा लेग स्पिनर आदिल राशिद की भी प्रशंसा की.

बटलर ने कहा, “आदिल का वह शानदार ओवर था जिसने मैच का रुख पलटा. उसने पिछले तीन मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी की. उसका प्रदर्शन शानदार रहा. इसके बाद बेन स्टोक्स ने आखिर तक क्रीज संभाले रखी. वह वास्तविक प्रतिस्पर्धी है और उसे अच्छा अनुभव भी है. वह और मोईन अली मैच को पाकिस्तान की जद से बाहर ले गए.”

T20 World Cup का चैंपियन बना इंग्लैंड, क्या शाहीन अफरीदी की चोट बनी पाकिस्तान की हार का कारण?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Virat Kohli or Yashasvi Jaiswal Who Should Open With Rohit Sharma in T20 World Cup 2024, Ricky Ponting said This
PAK vs ENG: पाकिस्तान की हार के बाद निराश कप्तान बाबर आजम ने कहा-  शाहीन अफरीदी की चोट हमें..
Sunil Gavaskar big statement on rohit sharma and virat kohli retirement ahead of t20 wc 2024
Next Article
Sunil Gavaskar big statement on rohit sharma and virat kohli retirement ahead of t20 wc 2024
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;