विज्ञापन

शोएब अख्तर का हैरान कर देने वाला बयान, इंग्लिश स्टार को बताया 'ओवररेटेड' प्लेयर

Shoaib Akhtar Big Statement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शोएब अख्तर ने मौजूदा इंग्लिश क्रिकेटर जॉनी बेयरस्टो को 'ओवररेटेड' प्लेयर करार दिया है.

शोएब अख्तर का हैरान कर देने वाला बयान, इंग्लिश स्टार को बताया 'ओवररेटेड' प्लेयर
Shoaib Akhtar

Shoaib Akhtar Big Statement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शोएब अख्तर को अक्सर अपनी बात को मुखरता के साथ लोगों के सामने पेश करने के लिए जाना जाता है. कुछ उसी अंदाज में एक बार फिर उन्होंने अपनी बात लोगों के सामने रखी है. 49 वर्षीय क्रिकेटर की 'स्पोर्ट्सकीड़ा' के साथ हाल ही में दिलचस्प बात हुई है. इस दौरान उन्होंने विस्फोटक इंग्लिश क्रिकेटर जॉनी बेयरस्टो को 'ओवररेटेड' करार दिया है. 

बता दें 34 वर्षीय जॉनी बेयरस्टो मौजूदा समय में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ-साथ दुनिभर के लीग में शिरकत करते हैं. यहां उन्हें सभी टीमों की तरफ से अपने बेड़े में शामिल करने की होड़ भी लगी रहती है. ऐसे में पाकिस्तानी दिग्गज का उन्हें 'ओवररेटेड' प्लेयर करार देना थोड़ा अटपटा नजर आया है. 

जॉनी बेयरस्टो का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अबतक कुल 287 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 348 पारियों में 11581 रन निकले हैं. बेयरस्टो के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 शतक और 56 अर्धशतक दर्ज है. 

बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 100 मैच खेलते हुए 178 पारियों में 36.4 की औसत से 6042, वनडे में 107 मैच खेलते हुए 98 पारियों में 42.98 की औसत से 3868 और टी20 में 80 मैच खेलते हुए 72 पारियों में 29.84 की औसत से 1671 रन बनाए हैं. 

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज के बल्ले से अबतक टेस्ट क्रिकेट में 12 शतक और 26 अर्धशतक, वनडे में 11 शतक और 17 अर्धशतक एवं टी20 में 10 अर्धशतक निकले हैं. इन्होने टेस्ट क्रिकेट में 59.07, वनडे में 102.93 और टी20 में 137.53 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

बेयरस्टो का आईपीएल करियर:

जॉनी बेयरस्टो पिछले काफी समय से आईपीएल में भी शिरकत कर रहे हैं. मौजूदा समय में वह पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा हैं. पिछले सीजन में उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 11 मुकाबलों में शिरकत की थी. इस बीच वह 52.82 की स्ट्राइक रेट से 298 रन बनाने में कामयाब हुए थे.

इंग्लिश क्रिकेटर ने देश की प्रतिष्ठित लीग में अबतक कुल 50 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 50 पारियों में 34.54 की औसत से 1589 रन निकले हैं. आईपीएल में उनके नाम 2 शतक और 9 अर्धशतक दर्ज है. यहां उन्होंने 144.45 की स्ट्राइक रेट से रन ठोके हैं.

यह भी पढ़ें- मोहम्मद रिजवान ने एक झटके में तोड़ दिया एबी डिविलियर्स से लेकर गिलक्रिस्ट तक का रिकॉर्ड, पंत भी चपेटे में आए

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
AFG vs SA 1st ODI: अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को रौंदकर रचा इतिहास, वनडे इतिहास में पहली बार किया ऐसा
शोएब अख्तर का हैरान कर देने वाला बयान, इंग्लिश स्टार को बताया 'ओवररेटेड' प्लेयर
'Afghanistan Board, Greater Noida Authority Wanted To Make Money' Shocking Allegation Amid AFG-NZ Test Fiasco
Next Article
AFG vs NZ Test: 'पैसा कमाने की जिद' ने अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच का किया बेड़ागर्क, ग्रेटर नोएडा स्टेडियम को लेकर मचा बवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com