विज्ञापन

मोहम्मद रिजवान ने एक झटके में तोड़ दिया एबी डिविलियर्स से लेकर गिलक्रिस्ट तक का रिकॉर्ड, पंत भी चपेटे में आए

Mohammad Rizwan Broke Records of AB de Villiers and Adam Gilchrist: रावलपिंडी टेस्ट की पहली पारी में 171 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए मोहम्मद रिजवान ने एबी डिविलियर्स से लेकर एडम गिलक्रिस्ट तक, कई दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

मोहम्मद रिजवान ने एक झटके में तोड़ दिया एबी डिविलियर्स से लेकर गिलक्रिस्ट तक का रिकॉर्ड, पंत भी चपेटे में आए
Mohammad Rizwan

Mohammad Rizwan Broke Records of AB de Villiers and Adam Gilchrist: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इतिहास रच दिया है. रावलपिंडी टेस्ट की पहली पारी में 171 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए उन्होंने बतौर विकेटकीपर बैटर टेस्ट क्रिकेट की एक इनिंग्स में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. मौजूदा समय में वह टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर एक इनिंग्स में सबसे पारी खेलने के मामले में 19वें नंबर पर काबिज हैं.

रिजवान ने इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे 

पाकिस्तानी स्टार ने बतौर विकेटकीपर एक इनिंग्स में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन (169), एबी डिविलियर्स (169), मौजूदा इंग्लिश स्टार जॉनी बेयरस्टो (167 नाबाद), एडम गिलक्रिस्ट (162), ऋषभ पंत (159 नाबाद) और अपने हमवतन पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल (158 नाबाद) जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा है. 

एंडी फ्लावर के नाम दर्ज है खास रिकॉर्ड:

टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बैटर एंडी फ्लावर के नाम दर्ज है. उन्होंने 25 नवंबर 2000 को भारत के खिलाफ नागपुर टेस्ट में नाबाद 232 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली थी. तब से अबतक टेस्ट क्रिकेट की एक इनिंग्स में किसी विकेटकीपर की तरफ से खेली गई यह सबसे बड़ी पारी है. 

पाकिस्तान की तरफ तस्लीम आरिफ ने खेली है सबसे बड़ी पारी 

पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे बड़ा स्कोर करने का रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर तस्लीम आरिफ के नाम दर्ज है. उन्होंने 6 मार्च 1980 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फैसलाबाद में नाबाद 210 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली थी. तब से अबतक पाकिस्तान क्रिकेट में यह रिकॉर्ड कायम है. 

यह भी पढ़ें- 140.3 और 143.2 की दनदनाती स्पीड, फिर भी नहीं घबराए रिजवान, मैदान में गिर-गिरकर लगाया करामाती चौका, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व लेग स्पिनर ने बांग्लादेश के खिलाफ चुनी अपनी भारतीय XI, हैरतअंगेज रूप से इन 2 सितारों को नहीं दी जगह
मोहम्मद रिजवान ने एक झटके में तोड़ दिया एबी डिविलियर्स से लेकर गिलक्रिस्ट तक का रिकॉर्ड, पंत भी चपेटे में आए
India vs Bangladesh Test Series Schedule: After Beating Pakistan, Now Bangladesh Eye on beating India at their home
Next Article
IND vs BAN: अब भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी बांग्लादेश, इस दिन शुरू होगा पहला मैच, जानें पूरा शेड्यूल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com