ऑस्ट्रेलिया की सफलता को भारत दोहराए तो अच्छा होगा : शिखर धवन

भारतीय ओपनर शिखर धवन को भरोसा है कि मौजूदा टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई टीम की सफलता को दोहरा सकती है.

ऑस्ट्रेलिया की सफलता को भारत दोहराए तो अच्छा होगा : शिखर धवन

टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

आईसीसी रैंकिंग में टेस्ट और वनडे दोनों में नंबर एक पर टीम इंडिया मौजूद है. ऐसा पहली बार हुआ है कि भारतीय टीम क्रिकेट के दोनों फ़ॉर्मेट में नंबर एक पर है. ऑस्ट्रेलिया जैसी मज़बूत टीम को लगातार 3 वनडे में हराना फिर सीरीज़ 4-1 से जीतना किसी भी टीम का सपना हो सकता है. और विराट कोहली की टीम एक के बाद एक सीरीज़ में कारनामा कर रही है. भारतीय ओपनर शिखर धवन को भरोसा है कि मौजूदा टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई टीम की सफलता को दोहरा सकती है. 2003 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिकी पॉन्टिंग की कप्तानी में लगातार 21 वनडे जीतकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. शिखर धवन ने कहा, 'आपके मनोबल को बढ़ावा मिलता है जब आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं. आईपीए में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ खेलने से भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर हुआ है. आजकल सभी टीमें अच्छा खेल रही हैं लेकिन ये काफ़ी सुखद होगा अगर हम पहले की ऑस्ट्रेलियाई टीम की सफलता को दोहरा सकें.'

शिखर के इस भरोसे के पीछे वजह भी है. मौजूदा टीम की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों ताक़तवर नज़र आ रही है. मौक़ा पड़ने पर आख़िरी क्रम के बल्लेबाज़ भी रन बनाने का माद्दा रखते हैं... तो गेंदबाज़ी भी हाल के दिनों में दमदार हो गई है. इतना ही नहीं, टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों की कमी नहीं है. ज़ाहिर है टीम इंडिया मिशन 2019 वर्ल्ड कप के लिए तैयार होती दिख रही है.

शिखर ने कहा, 'हमारी टीम एक मज़बूत टीम है और हम लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का सही तालमेल है साथ ही युवा खिलाड़ी जल्दी सीख रहे हैं.' पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर पूर्व की टीमों से तुलना करना सही नहीं मानते...लेकिन वो मौजूदा भारतीय टीम की गिनती अब तक की बेहतरीन टीमों में ज़रूर कर रहे हैं.

VIDEO: मैं अब मैदान में उतरने के लिए तैयार हूं : शिखर धवन


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com