मैदान में उतरते ही धवन का तांडव, रूट, मैथ्यू हेडन और विलियमसन का रिकॉर्ड तोड़ा

भारतीय सलामी बल्लेबाज ने बीते कल पार्ल में 79 रनों की अर्धशतकीय पारी के साथ ही रूट, मैथ्यू हेडन और केन विलियमसन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

मैदान में उतरते ही धवन का तांडव, रूट, मैथ्यू हेडन और विलियमसन का रिकॉर्ड तोड़ा

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन

खास बातें

  • धवन ने जड़ा वनडे करियर का 34वां अर्धशतक
  • अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में बनाए 79 रन
  • रूट, मैथ्यू हेडन और विलियमसन का रिकॉर्ड तोड़ा
पार्ल :

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला की शुरुआत हो चुकी है. इस श्रृंखला में टीम इंडिया का आगाज कुछ खास नहीं हुआ है. दरअसल बीते कल पार्ल (Paarl) स्थित बोलैंड पार्क में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम को मेजबान टीम के सामने 31 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इस दौरान टीम इंडिया के लिए सबसे सुखद भरी खबर यह रही कि लंबे समय बाद प्लेइंग इलेवन में वापसी करने वाले 36 वर्षीय अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अच्छे लय में नजर आए और टीम की तरफ से सर्वोच्च स्कोरर रहे. 

धवन ने टीम के लिए कल के मुकाबले में 84 गेंदों का सामना करते हुए 79 रनों बेशकीमती अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 बेहतरीन चौके भी लगाए. मैच के दौरान अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने कई दिग्गजों को इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भी पीछे छोड़ा. धवन ने जिन क्रिकेटरों को इस मामले में पीछे छोड़ा है उसमें इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और मौजूदा कीवी कप्तान केन विलियमसन का नाम शामिल है.

ICC U-19 World Cup 2022: भारतीय जाबाजों का शानदार प्रदर्शन, आयरलैंड को पटखनी देते हुए ग्रुप B में...


दरअसल रूट ने इंग्लैंड के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में 152 मैच खेलते हुए 142 पारियों में 51.3 की एवरेज से 6109 रन बनाए हैं. वहीं हेडन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 161 वनडे मैच खेलते हुए 155 पारियों में 43.8 की एवरेज से 6133 और कीवी कप्तान केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए 151 मैच खेलते हुए 144 पारियों में 47.5 की एवरेज से 6173 रन बनाए हैं. 

वहीं धवन के नाम कल की अर्धशतकीय पारी के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में 6184 रन दर्ज हो गए हैं. भारतीय धुरंधर ने देश के लिए अबतक 146 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्हें 143 पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. धवन के नाम वनडे प्रारूप में 17 शतक और 34 अर्धशतक दर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा
. ​