शेन वार्न ने की इन दो गेंदबाजों की जमकर सराहना, कहा- उम्मीद है चटकाएंगें 1000 विकेट

शेन वार्न को उम्मीद ये दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं उनका और मुथैया मुरलीधरन का रिकॉर्ड

शेन वार्न ने की इन दो गेंदबाजों की जमकर सराहना, कहा- उम्मीद है चटकाएंगें 1000 विकेट

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न

खास बातें

  • वॉर्न ने अश्विन और लियोन को लेकर दिया बड़ा बयान
  • कहा- तोड़ सकते हैं उनका और मुरलीधरन का रिकॉर्ड
  • मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में चटकाए हैं 800 विकेट
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Australian Men's Cricket Team) क्रिकेट टीम के 52 वर्षीय अनुभवी स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने भारत के 35 वर्षीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और हमवतन 34 वर्षीय स्टार स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) की जमकर सराहना की है. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का मानना है कि ये दोनों खिलाड़ी उनका और श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) का वर्ल्ड टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ खास बातचीत के दौरान कहा कि, 'मुझे उम्मीद है अश्विन और नाथन लियोन यह रिकॉर्ड (वार्न और मुरलीधरन का टेस्ट रिकॉर्ड) तोड़ देंगे. उच्च गुणवत्ता वाले स्पिनर टेस्ट क्रिकेट को और अधिक रोमांचक बनाते हैं.' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का मानना है, जब एक तेज गेंदबाज तेज गति से गेंदबाजी करता है और बल्लेबाज उसका सामना करता है, और फिर एक उच्च गुणवत्ता वाला स्पिनर आता है तो मैदान में एक अलग ही माहौल बन जाता है. यह चीजें टेस्ट क्रिकेट को काफी रोमांचक बनाती हैं.

Watch: सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के लिए मैदान में उतरे सिडनी के कोच, अब जमकर हो रही है आलोचना


ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आगे कहा, 'मुझे उम्मीद है अश्विन और लियोन एक-एक हजार टेस्ट विकेट प्राप्त करेंगे. यह काफी शानदार होगा.' बता दें मौजूदा समय में टेस्ट प्रारूप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में मुरलीधरन और वॉर्न का नाम क्रमशः पहले एवं दूसरे स्थान पर आता है. मुरलीधरन ने श्रीलंकाई टीम के लिए टेस्ट प्रारूप में 133 मैच खेलते हुए 230 पारियों में 22.7 की एवरेज से 800 और वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टेस्ट प्रारूप में 145 मैच खेलते हुए 273 पारियों में 25.4 की एवरेज से 708 विकेट चटकाए हैं. 

वहीं बात करें अश्विन और लियोन के टेस्ट प्रदर्शन के बारे में तो इन दोनों स्टार खिलाड़ियों ने अबतक अपनी टीमों के लिए क्रमशः 430 और 415 विकेट चटकाए हैं. अश्विन ने भारतीय टीम के लिए इस दौरान 84 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जबकि लियोन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 105 टेस्ट मुकाबलों में शिरकत की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग कोहली बंदूक वाले फायर में खोए रहे और BCCI तीली वाली आग सुलगाता रहा!
. ​