Photos में देखें बेन स्टोक्स का आखिरी ODI मैच, स्टार ऑलराउंडर की विदाई में इमोशनल हुए खिलाड़ी

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बने स्टोक्स ने अपने करियर में 105 वनडे मैच खेलकर 2924 रन बनाए और 74 विकेट चटकाए हैं. मंगलवार को अपने डरहम के अपने घरेलू मैदान पर उन्होंने अपना आखिरी ODI मैच खेला.

Photos में देखें बेन स्टोक्स का आखिरी ODI मैच, स्टार ऑलराउंडर की विदाई में इमोशनल हुए खिलाड़ी

Ben Stokes ने खेला अपना आखिरी ODI

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ (ENG vs SA) डरहम में खेला गया सीरीज का पहला मैच स्टोक्स के वनडे करियर (Ben Stokes Career) का आखिरी मुकाबला रहा. इस मैच के पहले इंग्लिश खिलाड़ी ने एक साथ तीनों फॉर्मेट नहीं खेल पाने की बात कह कर वनडे क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट (Ben Stokes Retirement) का ऐलान किया था. 2019 वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup 2019 Final) में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे बने स्टोक्स ने अपने करियर में 105 वनडे मैच खेले. जिसमें 2924 रन बनाए और 74 विकेट चटकाए. आइए तस्वीरों के जरिए जानते हैं बेन स्टोक्स के आखिरी वनडे मैच (Ben Stokes Last ODI) के कुछ खास लम्हों पर.
jtnnbji
अपने आखिरी वनडे के लिए स्टोक्स ने जब रिवरसाइड ग्राउंड पर एंट्री ली. उनके स्वागत में बच्चों ने कतार बनाकर हाथ में इंग्लैंड का झंडा लिए उनके सम्मान दिया. इंग्लैंड की टीम ने स्टोक्स के बाद मैदान पर कदम रखा. इस दौरान स्टोक्स काफी भावुक हो गए थे. 
9ducho1g
स्टोक्स के लिए उनका आखिरी वनडे वैसा नहीं गया जैसा कोई खिलाड़ी चाहेगा. उन्होंने इस मैच में पांच ओवर गेंदबाजी की लेकिन उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी. वो 8.80 की इकोनॉमी के साथ अपनी टीम के लिए सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. 
4of9o3eg
बल्लेबाजी में भी बेन स्टोक्स कोई कमाल दिखाने में नाकाम रहे. उन्होंने 11 गेंद खेलकर सिर्फ 5 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम ने उन्हें 27.6 ओवर में LBW आउट किया.
pqfukii8
पवेलियन की ओर बढ़ते हुए बेन स्टोक्स ने बैट उठाकर दर्शकों का धन्यवाद किया. इस दौरान उनका सर झुका हुआ था और दुखी नजर आए.
js9e84bg
इस तरह मार्कराम ने नाम उनका आखिरी वनडे विकेट रहा. पवेलियन जाते वक्त विपक्षी खिलाड़ी इस स्टार प्लेयर से हाथ मिलाने के लिए आगे आए. 

jj40ncu8
स्टेडियम में मौजूद सभी फैंस ने बेन स्टोक्स के लिए खड़े होकर तालियां बजाई और इस बेहतरीन खिलाड़ी को सम्मान दिया.
0ftu9jk8
स्टोक्सी ने अपने संन्यास के ऐलान के बाद इस पत्र के जरिए फैंस, साथी खिलाड़ी और अपनी टीम को धन्यवाद कहा था. सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया उनका से पत्र भावनाओं और प्यार भरे संदेश से भरा है. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe