विज्ञापन

'13 चौके और 3 छक्के', सरफराज खान का धमाका, धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए जमाया सैकड़ा

Sarfaraz Khan Scored Century: सरफराज खान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट करियर का पहला शतक पूरा कर लिया है.

'13 चौके और 3 छक्के',  सरफराज खान का धमाका, धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए जमाया सैकड़ा
Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan Scored Century: टीम इंडिया के होनहार बल्लेबाज सरफराज खान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट करियर का पहला शतक पूरा कर लिया है. 26 वर्षीय बल्लेबाज ने टिम साउदी की गेंद पर चौका लगाते हुए करिश्माई शतक जड़ा है. मौजूदा समय में वह टीम के लिए 110 गेंद में 90.91 की स्ट्राइक रेट से 100 रन बनाकर मैदान में जमें हुए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 13 चौके और 3 बेहतरीन छक्के निकले हैं.

सरफराज खान का टेस्ट क्रिकेट करियर 

बात करें सरफराज खान के टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो वह भारतीय टीम के लिए आज (19 अक्टूबर 2024) अपना चौथा टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं. इस बीच उनके बल्ले से 7 पारियों में 300 रन निकले हैं. खान के नाम टेस्ट क्रिकेट में 1 शतक और 4 अर्धशतक दर्ज है. 

सरफराज खान का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर 

बात करें उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने यहां 51 मैच खेलते हुए 76 पारियों में 69.09 की औसत से 4422 रन बनाए हैं. सरफराज के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 15 शतक और 14 अर्धशतक दर्ज है. यहां उनकी व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 301 रनों की है.

सरफराज का लिस्ट ए क्रिकेट करियर 

वहीं बात करें युवा बल्लेबाज के लिस्ट ए क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने इस फॉर्मेट में अबतक कुल 37 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 27 पारियों में 34.94 की औसत से 629 रन निकले हैं. लिस्ट ए में उनके नाम 2 शतक दर्ज है. 

टी20 में भी धमाल मचा चुके हैं सरफराज 

सरफराज खान का बल्ला टी20 फॉर्मेट में भी खूब चला है. यहां उन्होंने कुल 96 मुकाबलों में हिस्सा लिया है. इस बीच उनके बल्ले से 74 पारियों में 22.41 की औसत से 1188 रन निकले हैं. टी20 में उनके 3 अर्धशतक दर्ज है.

गेंदबाजी करने में भी माहिर हैं सरफराज 

बल्लेबाजी के अलावा सरफराज खान गेंदबाजी करने में भी माहिर हैं, लेकिन उन्हें बेहद ही कम मौकों पर अपना हुनर दिखाने का मौका मिला है. खान के नाम फर्स्ट क्लास की 17 पारियों में 59.00 की औसत से 5 और लिस्ट ए की 3 पारियों में 1 विकेट दर्ज है. 

यह भी पढ़ें- भारत के लिए इन 10 बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक टेस्ट रन, 5वें और 6वें नंबर के बल्लेबाज ने पूरी दुनिया को चौंकाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Sarfaraz Khan, IND vs NZ : सरफराज खान का तूफानी शतक, रोहित और कोहली के रिएक्शन ने लूटी महफिल, Video
'13 चौके और 3 छक्के',  सरफराज खान का धमाका, धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए जमाया सैकड़ा
Top Indian Batsman with Hundred and a duck in a Test match in Tests IND vs NZ
Next Article
IND vs NZ, Sarfaraz Khan: एक ही टेस्ट में 0 और शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज, सरफराज खान इस खास लिस्ट में हुए शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com