विज्ञापन

Sanju Samson: संजू सैमसन की तो निकल पड़ी गाड़ी, आला कमान से मिला है खास मैसेज

Sanju Samson, Test Crikcet: संजू सैमसन ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि शीर्ष नेतृत्व समूह ने उन्हें रेड बॉल क्रिकेट में ध्यान लगाने की सलाह दी है.

Sanju Samson: संजू सैमसन की तो निकल पड़ी गाड़ी, आला कमान से मिला है खास मैसेज
Sanju Samson

Sanju Samson, Test Crikcet: शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने खुलासा करते हुए बताया है कि भारतीय टीम के शीर्ष नेतृत्व समूह ने उन्हें रणजी मुकाबलों में ज्यादा से ज्यादा शिरकत करने की सलाह दी है. 29 वर्षीय बल्लेबाज ने हाल ही में संपन्न हुए दलीप ट्रॉफी में शतक जड़ते हुए हर किसी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है. जिसके बाद से रेड बॉल क्रिकेट में भी उनके भविष्य पर लोग चर्चा कर रहे हैं. तिरुवनंतपुरम में मीडिया संग हुई बातचीत के दौरान सैमसन ने कहा, ''मुझे लगता है कि टेस्ट फॉर्मेट में सफलता हासिल करने की तकनीक मेरे पास है. मैं अपने आपको केवल लिमिटेड ओवर तक ही सीमित नहीं रखना चाहता हूं. मैं देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में भी शिरकत करना चाहता हूं. दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट से पहले मुझे बताया गया था कि शीर्ष नेतृत्व मुझे टेस्ट क्रिकेट में भी आजमाना चाहती है. यही वजह है कि उन्होंने मुझे रणजी ट्रॉफी मुकाबलों को गंभीरता से लेने की सलाह दी है. 

यही नहीं उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए बांग्लादेश सीरीज को भी लेकर बड़ा बयान दिया है. सैमसन ने कहा, ''बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मैंने कड़ी मेहनत की थी. मैंने आरआर अकादमी में राहुल द्रविड़ और जुबिन भरूचा के साथ क्रिकेट की बारीकियों पर काम किया. दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में मैं शतक लगाने में कामयाब हुआ था. जिसके बाद मुझे काफी आत्मविश्वास प्राप्त हुआ है. वह खास शतक भारत के कुछ बेहतरीन गेंदबाजों के खिलाफ निकला था.''

बता दें सैमसन ने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में अबतक एक भी मुकाबलों में शिरकत नहीं की है. हालांकि, ब्लू टीम की तरफ से वह वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं. सैमसन के नाम 16 मैच की 14 पारियों में 56.67 की औसत से 510 और टी20 की 29 पारियों में 22.85 की औसत से 594 रन दर्ज है. 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक, ये 5 भारतीय खिलाड़ी इतिहास के पन्नों में अमर होने के लिए बेकरार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Sameer Rizvi : कोहली-धोनी नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है सबसे फेवरेट, समीर रिज़वी ने बताया
Sanju Samson: संजू सैमसन की तो निकल पड़ी गाड़ी, आला कमान से मिला है खास मैसेज
IND v NZ Shubman Gill Injury Updates Team India first test Playing 11 vs new zealand at M.Chinnaswamy Stadium Bengaluru
Next Article
IND vs NZ: पहले टेस्ट में भारतीय इलेवन में बदलाव संभव, ये दिग्गज खिलाड़ी होगा बाहर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com