विज्ञापन
Story ProgressBack

क्वालीफायर मैच में सबकी नजर भुवनेश्वर-संजू पर टिकी, रिकॉर्ड के दहलीज पर दोनों दिग्गज

Sanju Samson and Bhuvneshwar Kumar Close To Big Feats: दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में फैंस की नजरें भुवनेश्वर कुमार और संजू सैमसन पर टिकी रहेंगी. ये दोनों खिलाड़ी इतिहास रचने के करीब हैं.

Read Time: 2 mins
क्वालीफायर मैच में सबकी नजर भुवनेश्वर-संजू पर टिकी, रिकॉर्ड के दहलीज पर दोनों दिग्गज
Sanju Samson

Sanju Samson and Bhuvneshwar Kumar Close To Big Feats: आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में आज (24 मई) सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स के साथ है. इस मुकाबले में एसआरएच के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का कहर देखने को मिलता है तो वह एक खास उपलब्धि हासिल कर लेंगे. यही नहीं आरआर के कप्तान संजू सैमसन भी एक बड़ी उपलब्धि से महज 91 दूर हैं. ऐसे में जब दोनों टीमें आज मैदान में उतरेंगी तो सबकी निगाहें इन दोनों खिलाड़ियों पर टिकी रहेंगी.

300 टी20 विकेट से एक कदम दूर भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने टी20 फॉर्मेट में अबतक कुल 284 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उन्हें 283 पारियों में 25.06 की औसत से 299 सफलता हाथ लगी है. अगर आज के मुकाबले में वह 1 विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं तो वह टी20 में भारत की तरफ से 300 विकेट प्राप्त कर लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे. 

फिलहाल देश के लिए टी फॉर्मेट में 300 से अधिक सफलता प्राप्त करने का खास कारनामा केवल 2 गेंदबाजों के नाम ही दर्ज है. इन दोनों गेंदबाजों के नाम युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन है. चहल ने टी20 में अबतक कुल 304 मैच खेले हैं. इस बीच उन्हें 301 पारियों में 23.65 की औसत से 354 सफलता हाथ लगी है. 

वहीं रविचंद्रन अश्विन ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक 323 मैच खेले हैं. इस बीच उनको 319 पारियों में 26.50 की औसत से 310 विकेट प्राप्त हुई है. 

91 रन बनाते ही सैमसन के नाम जुड़ेगी खास उपलब्धि

आरआर के कप्तान संजू सैमसन भी एक खास उपलब्धि से केवल 91 रन पीछे हैं. दरअसल, आईपीएल में सैमसन ने अबतक कुल 166 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 162 पारियों में 30.83 की औसत से 4409 रन निकले हैं. अगर आज वह एसआरएच के खिलाफ 91 रन और बनाने में कामयाब होते हैं तो वह आईपीएल में 4500 रन बनाने के आंकड़े को छू लेंगे.

यह भी पढ़ें- इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल मुकाबला, चैंपियन टीम का नाम आया सामने, पूर्व दिग्गज की भविष्यवाणी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PAK vs IRE: आयरलैंड को पाकिस्तान ने सस्ते में समेटा, लेकिन फिर भी फैंस बना रहे जमकर मजाक, इन मीम्स से समझें भावनाएं
क्वालीफायर मैच में सबकी नजर भुवनेश्वर-संजू पर टिकी, रिकॉर्ड के दहलीज पर दोनों दिग्गज
IND vs PAK: Someone need to tie a bell around the cat's neck..." Wasim Akram furious over Pakistan's defeat against India in T20 World Cup
Next Article
IND vs PAK: किसी ने ट्रैक्टर बेचा तो किसी ने जश्न की तैयारी कर ली, सोशल मीडिया पर फ़ैन्स-एक्सपर्ट सब गुस्से में
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;