'पहले सीरीज तो जीतो..' टीम कॉम्बिनेशन को लेकर राहुल द्रविड़ पर भड़का पाकिस्तान का पूर्व कप्तान

विशाखापट्टनम में हुए सीरीज के दूसरे मुकाबले में पहले मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी और उसके बाद ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने एक तरह से भारतीय टीम को रौंद दिया था.

'पहले सीरीज तो जीतो..' टीम कॉम्बिनेशन को लेकर राहुल द्रविड़ पर भड़का पाकिस्तान का पूर्व कप्तान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में तीसरा वनडे खेला जा रहा है.

नई दिल्ली:

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs Australia ODI series) का आखिरी मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में सीरीज का पहला मुकाबला अपने नाम किया था. इसके बाद सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी करते हुए 10 विकेट से भारत को मात दी थी. ऐसे में चेन्नई में हो रहा यह वनडे मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि इस मुकाबले को जीतने वाली टीम, सीरीज भी अपने नाम करेगी. वहीं इस मुकाबले की पूर्व संध्या पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) मीडिया से रूबरू हुए और उन्होंने टीम कॉम्बिनेशन से लेकर कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ कही गई बात से सहमत नहीं दिखे और उन्होंने राहुल द्रविड़ की जमकर आलोचना की.

विशाखापट्टनम में हुए सीरीज के दूसरे मुकाबले में पहले मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी और उसके बाद ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने एक तरह से भारतीय टीम को रौंद दिया. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम बेबस नजर आ रही थी. ऐसे में तीसरे वनडे से पहले द्रविड़ ने विशाखापट्टनम वनडे को लेकर कहा कि मैच में जो कुछ हुआ, फिर भी हम अपनी रणनीति को लेकर क्लियर हैं. हालांकि, राहुल द्रविड़ की बातों से सलमान बट सहमत नहीं दिखे और उन्होंने पहले टीम को सीरीज जीतने पर ध्यान देना चाहिए.

सलमान बट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,"राहुल द्रविड़ ने कहा कि वे अलग-अलग कॉम्बिनेशन को आजमाते रहेंगे. पहले सीरीज तो जीतो! बदलाव का कोई मतलब नहीं है. टीम कॉम्बिनेशन...यहीं से कन्फ्यून की शुरुआत होती है. आपको कितना बदलाव चाहिए?" बट ने आगे कहा,"इस समय सारी बातचीत तीसरे वनडे और इसे कैसे जीता जाए, इस पर होनी चाहिए. अगर कोई अलग सवाल पूछता है तो आप कह सकते हैं कि इसका मैच से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कॉम्बिनेशन के बारे में काफी बातें की है, यह बार बार नहीं होना चाहिए."


बताते चलें कि,  मीडिया से बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा था कि चेन्नई में क्या होगा, इसको लेकर टीम चितिंत नहीं है, क्योंकि वह और सहयोगी स्टाफ पहले ही कई मामलों को लेकर स्पष्ट हैं. राहुल द्रविड़ ने कहा था,"हमें काफी हद तक (नौ घरेलू वनडे मैचों में अपने लक्ष्यों को हासिल करना है). हमें इन नौ मैचों के अंत में बहुत अधिक स्पष्टता मिलेगी, चाहे कल कुछ भी हो, हमें उस स्पष्टता को बनाए रखने की जरूरत है."

राहुल द्रविड़ ने कहा था कि टीम आगे भी प्लेइंग इलेवन में बदलाव जारी रखेगी ताकि विश्व कप में किसी भी परिस्थिति का सामना किया जा सके.

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs AUS: तीसरे वनडे में भारतीय XI में बदलाव की संभावना, दो खिलाड़ी होंगे बाहर तो इन खिलाड़ियों की होगी एंट्री, ऐसा बन रहा समीकरण
* IND vs AUS: Sunil Gavaskar के बाद Wasim Akram ने दिया Virat, Rohit और KL Rahul को लेकर बड़ा बयान, 'इस वजह से...'

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com