SA vs IND: इस युवा खिलाड़ी की परीक्षा अब होगी, "बॉस" गांगुली ने कहा

SA vs IND: विराट के मीडिया में आने के बाद भारतीय क्रिकेट के बॉस सौरव गांगुली सोशल मीडिया और पंंडितों से खासी आलोचना वहन कर रहे हैं

SA vs IND: इस युवा खिलाड़ी की परीक्षा अब होगी,

बीसीसीआई के पूर्व बॉस सौरव गांगुली

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका दौर पर पहुंची भारतीय टीम
  • विदेशी जमीं पर पहला टेस्ट खेलेगा यह बल्लेबाज
  • सेंचुरियन में पहला टेस्ट 26 से खेला जाएगा
नयी दिल्ली:

पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में टेस्ट करियर का शानदार आगाज करने वाले युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम में क्या आए कि मानो फाइनल इलेवन के सारे समीकरण ही बदल गए. अय्यर ने करियर के शुरुआती ही टेस्ट में शतक जड़ा, तो अगले ही मैच में अजिंक्य रहाणे बाहर ही नहीं हो गए, बल्कि दक्षिण अफ्रीका दौरे में उनकी उप-कप्तानी भी चली गयी. अय्यर ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में शतक बनाने के बाद दूसरी पारी में भी 65 रनब बनाए थे. अब अय्यर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं. और "बॉस" सौरव गांगुली ने इस  युवा बल्लेबाज की भूरि-भूरि प्रशंसा की है. 

यह भी पढ़ें: रोहित और जडेजा ने एनसीए में पसीना बहाना किया शुरू, इतने दिन में ठीक होंगे खिलाड़ी

गांगुली ने कहा कि अय्यर पिछले लगभग एक दशक से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 50 से ऊपर के औसत से रन बना रहे हैं. और यह वह बात है, जिसे कोई साधारण बल्लेबाज अंजाम नहीं दे सकता. सौरव ने एक निजी शो में  बातचीत में कहा कि किसी भी खिलाड़ी को खुद को राष्ट्रीय स्तर पर साबित करने के लिए मौकों की जरूरत होती है. 


उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पिछले बहुत लंबे समय से उनका घरेलू क्रिकेट में पचास से ऊपर का औसत है. मैंने उनका औसत देखा और वह पिछले करीब दस साल से 52 के औसत से रन बना रहा था.  यह असाधारण बल्लेबाज होने की निशानी है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आपको अपनी प्रतिभा दिखाने के किसी स्तर पर मौकों की जरूरत होती है. सौरव बोले कि अय्यर की असली परीक्षा अब दक्षिण अफ्रीका दौरे में होगी क्योंकि यहां की पिचों में खासी तेजी और उछाल होता है. मुझे उम्मीद है कि अय्यर इस चुनौती पर खरे उतरेंगे और बेहतर परफॉर्म करेंगे. 

यह भी पढ़ें: Ashes 2021: डे-नाईट टेस्ट में मार्नस लाबुशेन के नाम जुड़ा बड़ा रिकॉर्ड

पूर्व कप्तान ने कहा कि मैं बहुत ही खुश हूं कि अय्यर ने पहले ही टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उनका असल टेस्ट तब होगा, जब वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएंगे. यहां की पिचों में गति और उछाल ज्यादा है. ध्यान दिला दें कि पहला टेस्ट मैच दिसंबर 26 से सेंचुरियन में खेला जाएगा. 

VIDEO: भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





अन्य खबरें