SA vs IND: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट के लिए किया स्पेशल अभ्यास

SA vs IND 2nd Test: पहले टेस्ट में नाकाम रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को फिर मौका मिलता है तो यह हैरानी की बात होगी. प्रसिद्ध ने नेट पर किसी बल्लेबाज को गेंदबाजी नहीं की और वह सही लैंग्थ तलाशने के लिये मेहनत करते रहे.

SA vs IND: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट के लिए किया स्पेशल अभ्यास

SA vs IND 2nd Test: रोहित शर्मा के लिए समय बल्ले से दम दिखाने का है

सेंचुरियन:

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम के लिये सुपरस्पोर्ट पार्क पर शनिवार को अभ्यास सत्र वैकल्पिक था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जमकर पसीना बहाया. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित को आउट किया था. यहां दो घंटे तक हुए अभ्यास सत्र में रोहित ने बतौर कप्तान और बल्लेबाज भाग लिया. रोहित का फोकस तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की गेंदों का सामना करने पर था, जिन्होंने 45 मिनट तक सिर्फ भारतीय कप्तान को गेंदबाजी की. फिट होकर लौटे रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी उसी नेट में अभ्यास किया. थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद गरानी ने भी रोहित को ऑफ स्टम्प पर गेंद डाली.

यह भी पढ़ें:

'मोहम्मद शमी पूरा विश्व कप...' साथी खिलाड़ी ने किया पेसर को लेकर बड़ा खुलासा


SA vs IND: 'हैरान हूं कि इन 2 खिलाड़ियों को क्यों नहीं चुना गया', सेंचुरियन में हार के बाद भज्जी सेलेक्टरों पर भड़के

अभ्यास के दौरान रोहित ने मुकेश से कहा, ‘हवा में अंदर आ रहा है पर कोशिश कर एंगल से अंदर लाने का.' बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने जब उनसे पूछा, ‘तू इस नेट पे आयेगा ' तो उन्होंने कहा,‘नहीं यही पर और दस मिनट बल्लेबाजी करूंगा.' रोहित ने मुकेश को अतिरिक्त समय दिया और कुछ टिप्स भी दिये. घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुकेश पिछले तीन साल में दो बार रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची बंगाल टीम के इस प्रदर्शन के सूत्रधारों में रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले टेस्ट में नाकाम रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को फिर मौका मिलता है तो यह हैरानी की बात होगी. प्रसिद्ध ने नेट पर किसी बल्लेबाज को गेंदबाजी नहीं की और वह सही लैंग्थ तलाशने के लिये मेहनत करते रहे. गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने अकेले उन पर 75 मिनट दिए. वहीं, रवींद्र जडेजा ने काफी समय गेंदबाजी और बल्लेबाजी की और वह पूरी तरह फिट दिखे. उन्होंने अश्विन के साथ करीब 45 मिनट गेंदबाजी की. बल्लेबाजी के दौरान शार्दुल ठाकुर को बायें कंधे में चोट लगी जब वह फील्डिंग कोच टी दिलीप के थ्रोडाउन का सामना कर रहे थे. अभ्यास के बाद वह आइस पैक लगाकर बैठे दिखे.