SA vs IND 2nd Test: कुछ ऐसे गौतम गंभीर ने की तीसरे टेस्ट के लिए हनुमा विहारी की जोरदार वकालत

SA vs IND 2nd Test: अब जबकि विराट की तीसरे टेस्ट में वापसी की चर्चा हो चली है, तो बातें हनुमा विहारी को लेकर भी होने लगी हैं. इस बल्लेबाज से सहानुभूति जतायी जा रही है, वकालत हो रही है.

SA vs IND 2nd Test: कुछ ऐसे गौतम गंभीर ने की तीसरे टेस्ट के लिए हनुमा विहारी की जोरदार वकालत

SA vs IND: गौतम गंभीर जब भी बोलते हैं, तो खुलकर बोलते हैं

खास बातें

  • विराट की वापसी की चर्चा ने छेड़ा डिबेट
  • दूसरे टेस्ट में विहारी ने दोनों पारियों में बढ़िया बल्लेबाजी की: गौतम
  • अब विहारी को लेकर चल पड़ी है चर्चा
नयी दिल्ली:

SA vs IND 2d Test: भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा कि भारतीय मैनेजमेंट को तीसरे टेस्ट मैच की इलेवन में हनुमा विहारी को जरूर शामिल करना चाहिए. तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में जनवरी 11 से खेला जाएगा. नियमित कप्तान विराट के दूसरे टेस्ट से आखिरी पलों में हटने के बाद हनुमा को इलवेन में जगह दी गयी थी. और अब जबकि विराट तीसरा टेस्ट खेलने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो जाहिर है कि विहारी को जगह बनाने के लिए बाहर जाना होगा. 

ध्यान दिला दें कि विहारी को दक्षिण अफ्रीका के हालात में ढलने के लिए दौरा शुरू होने से पहले भारत ए टीम के साथ यहां भेजा गया था. माना जा रहा था कि सेंचुरियन में पहले टेस्ट में विहारी के लिए  रहाणे और पुजारा में से किसी एक पर गाज गिरनी तय थी, लेकिन हैरानी की बात रही कि विहारी को नहीं खिलाया गया, जबकि ए टीम के लिए उन्होंने बेहतरीन पारियां खेली थीं. 

यह भी पढ़ें: अफ्रीकी खिलाड़ी के उकसावे पर पंत दिखाने लगे हीरो गिरी, फिर ऐसे फेंक दिया अपना विकेट- Video


अब जब विहारी का रास्ता फिर से ब्लॉग हो रहा है, तो गंभीर ने स्टार-स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा कै कि अगर आखिरी टेस्ट में इस वजह से जगह नहीं मिलती है क्योंकि रहाणे ने पचासा जड़ा है, तो विहारी ने भी नाबाद 40 रन बनाए हैं. अगर विहारी मुंबइया रहाणे की तरह नंबर तीन पर बैटिंग करते, तो वह भी अर्द्धशतक जरूर बनाते. पूर्व ओपनर ने कहा कि जिस तरह विहारी ने दोनों पारियों में नियंत्रण के साथ बल्लेबाजी की, उससे उनका अगले टेस्ट में खेलना बनता है. 

यह भी पढ़ें:  ऐसा पहली बार हुआ, बाबर ने सभी फौरमेटों की रैंकिंग में विराट को पीछे छोड़ा, वजह आपके सामने है

गौतम ने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए कि आप उसे एक मैच में खिलाते हैं, तो फिर उसे छह महीने या साल के लिए बाहर बैठा देते हैं. उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि विहारी को केपटाउन में नंबर-5 पर खिलाया जाना चाहिए, जबकि विराट को वापसी करते हुए नंबर चार पर खेलना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने पिछले काफी लंबे समय से यह देखा है कि रहाणे ने कैसा प्रदर्शन किया है. मेरा मानना है कि जब विराट अगले मैच में वापसी करेंगे, तो उन्हें रहाणे की जगह नंबर चार और विहारी को नंबर 5 पर खेलना चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?