विज्ञापन
Story ProgressBack

SA vs IND 1st Test: 'इस वजह से भारत को दो स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए', भज्जी ने भारतीय XI से इस खिलाड़ी को रखा बाहर

South Africa vs India, 1st Test: भज्जी ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि स्टारों से सुसज्जित भारतीय टीम को यहां पर मेजबानों को चुनौती देने के लिए चार सौ से ज्यादा रन बनाने होंगे.

Read Time: 15 mins
SA vs IND 1st Test: 'इस वजह से भारत को दो स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए', भज्जी ने भारतीय XI से इस खिलाड़ी को रखा बाहर
SA vs IND 1st Test:
नई दिल्ली:

अब जब टीम रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार से सेंचुरियन में टेस्ट सीरीज (SA v IND) का आगाज करने जा रही है, तो पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी इलेवन चुनते हुए शादूल की जगह रविचंद्रन अश्विन को जगह दी है. चर्चाएं ऐसी हैं कि सेंचुरियन की तेज पिच पर भारत चार पेसरों और एक स्पिनर के साथ उतर सकता है. और जब एक स्पिनर की बात आती है, तो मुकाबला अश्विन और हरभजन के बीच होगा. बहरहाल, इस सोच के पीछे हरभजन का अपना ही तर्क है. बता दें कि भारतीय टीम साल 1992 से दक्षिण अफ्रीका की धरती पर 23 टेस्ट मैच खेले हैं, जबकि 12 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:

SA vs IND 1st Test Preview: रोहित का रियल चैलेंज शुरू होता है अब, पहले टेस्ट से जुड़ी 6 अहम बातें जान लें

'मेरा इस बात को लेकर उसमें संदेह है...' , पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर गावस्कर ने उठाया इस इस पेसर पर सवाल

Advertisement

Advertisement

 भज्जी ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि स्टारों से सुसज्जित भारतीय टीम को यहां पर मेजबानों को चुनौती देने के लिए चार सौ से ज्यादा रन बनाने होंगे.  उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से रोहित और जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे, जबकि गिल नंबर तीन पर आएंगे, तो नंबर चार पर विराट कोहली खेलने उतरेंगे.  अपने नामों को आगे बढ़ाते हुए भज्जी ने कहा कि पांचवां और छठा नंबर श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को जाएगा, तो नंबर सात पर रवींद्र जडेजा रहेंगे.

पूर्व ऑफी ने कहा कि लेकिन सबसे बड़ा  सवाल नंबर आठ का आता है. इस पर अश्विन और शारदूल दोनों उपलब्ध हैं. लेकिन मेरा मानना है कि नंबर आठ पर अश्विन को खिलाया जाना चाहिए क्योंकि आपके पास नंबर नौ पर बुमराह, दस पर सिराज और आखिरी नंबर पर प्रसिद्ध कृष्णा हैं. भज्जी ने अश्विन को खिलाने के पीछे तर्क भी दिया. हालांकि, उन्हें लगता है कि भारतीय प्रबंधन ऐसा बमुश्किल ही करेगा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यहां हालात गर्म होंगे और पिच सख्त होगी. यहां बाउंस भी होगी  और ऐसे में भारत को तीन पेसर और दो स्पिनरों के साथ जाना चाहिए. मुझे लगता है कि मेजबान बल्लेबाजों को पेस गेंदबाज खेलना पसंद है. ऐसे में आपको अपनी स्ट्रेंथ के साथ आगे बढ़कर अश्विन के साथ खेलना चाहिए. 

Advertisement


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
8000 ही नहीं, विराट कोहली ने यह कारनामा भी किया है अपने नाम, लिस्ट में कई धुरंधर
SA vs IND 1st Test: 'इस वजह से भारत को दो स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए', भज्जी ने भारतीय XI से इस खिलाड़ी को रखा बाहर
Team India Head Coach Problems 5 reasons why no one becoming coach of Indian team VVS Laxman Rahul Dravid Stephen Fleming
Next Article
भारत का हेड कोच बनने से क्यों कतराते हैं लोग? ये है 5 बड़े कारण, लक्ष्मण ने भी किया इनकार!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;