विज्ञापन

SA vs BAN: 6 गेंद 11 रन...राजस्थान के गेंदबाज ने सांस रोक देने वाले मैच में इस तरह टीम को दिलाई जीत

South Africa vs Bangladesh: बांग्लादेश को अंतिम दो ओवर में 18 रन की दरकार थी. बार्टमैन के 19वें ओवर में सिर्फ सात रन बने. इसके बाद बांग्लादेश को आखिरी की 6 गेंदों पर जीत के लिए 11 रन चाहिए थे

SA vs BAN: 6 गेंद 11 रन...राजस्थान के गेंदबाज ने सांस रोक देने वाले मैच में इस तरह टीम को दिलाई जीत
SA vs BAN: केशव महाराज ने सांस रोक देने वाले मैच में इस तरह से बांग्लादेश के जबड़े से छीनी जीत

हेनरिक क्लासेन की जुझारू पारी के बाद बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप डी के लोस्कोरिंग मैच में सोमवार को बांग्लादेश को चार रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की और सुपर आठ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली. दक्षिण अफ्रीका के 114 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश तौहीद हृदय (37 रन, 34 गेंद, दो छक्के, दो चौके) और महमूदुल्लाह (20 रन, 27 गेंद, दो चौके) के बीच पांचवें विकेट की 44 रन की साझेदारी के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट पर 109 रन ही बना सकी. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से महाराज ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि एनरिच नोर्किया ने 17 और कागिसो रबादा ने 19 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए. मार्को यानसेन ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

आखिरी ओवर का रोमांच

बांग्लादेश को अंतिम दो ओवर में 18 रन की दरकार थी. बार्टमैन के 19वें ओवर में सिर्फ सात रन बने. इसके बाद बांग्लादेश को आखिरी की 6 गेंदों पर जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और टीम के हाथ में पांच विकेट थे. क्रीज पर महमूदुल्लाह और जेकर अली मौजूद थे. स्ट्राइक महमूदुल्लाह के पास थी. वहीं अफ्रीकी टीम के लिए आखिरी ओवर फेंकने केशव महाराज आए थे. केशव महाराज की पहली गेंद वाइड थी. जबकि ओवर की पहली लीगल डिलवरी पर सिंगल आया था. बांग्लादेश के लिए जीत का समीकरण 5 गेंदों में 9 रन था. इसके बाद जाकेर अली ने अगली गेंद लॉन्ग ऑन की दिशा में खेलकर दो रन बटोरे. लेकिन ओवर की तीसरी गेंद पर जाकेर अली आउट हुए.

बांग्लादेश को आखिरी तीन गेंदों पर जीत के लिए 7 रन चाहिए थे. जाकेर अली के आउट होने के बाद रिशद हुसैन आए और उन्होंने आते ही अपना काम पूरा किया और स्ट्राइक महमूदुल्लाह को दिया. बांग्लादेश को आखिरी 2 गेंद में जीत के लिए 6 रन चाहिए थे और स्ट्राइक महमूदुल्लाह के पास थी. लेकिन केशव महाराज ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर महमूदुल्लाह को आउट किया और मैच बांग्लादेश से दूर लेकर गए. बांग्लादेश को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. तस्कीन अहमद के पास छक्का लगाकर अपनी टीम को जीताने का मौका था. फैंस की सासें थमी हुई थी क्योंकि मैच कहीं भी जा सकता था. लेकिन तस्कीन अहमद आखिरी गेंद पर सिर्फ सिंगल ले पाए और दक्षिण अफ्रीका ने चार रन से मैच अपने नाम किया.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने क्लासेन (46 रन, 44 गेंद, दो चौके, तीन छक्के) की जुझारू पारी के अलावा डेविड मिलर (29 रन, 38 गेंद, एक छक्का, एक चौका) के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 79 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 113 रन बनाने में सफल रहा. ये दोनों उस समय क्रीज पर साथ आए जब टीम 23 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी. बांग्लादेश की ओर से तंजीम हसन साकिब ने 18 रन देकर तीन जबकि तास्किन अहमद ने 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

(भाषा इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
SA vs BAN: 6 गेंद 11 रन...राजस्थान के गेंदबाज ने सांस रोक देने वाले मैच में इस तरह टीम को दिलाई जीत
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com