"यह तो घरेलू मैदान के बाहर पावर-प्ले में टेस्ट मैच जैसी बैटिंग है", आंकड़ों के साथ आलोचकों ने पकड़ी "विराट खामी"

RR vs RCB: विराट (Virat Kohli) ने राजस्थान के खिलाफ बैटिंग तो रणनीति के तहत ही की, लेकिन इसके बहाने आलोचक उनका रिकॉर्ड खोद ले आए.

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore: विराट कोहली को आलोचना का जवाब देना होगा

खास बातें

  • घर के बाहर कहां गयी कोहली की "पावर"?
  • यह औसत तो कोहली को शोभा नहीं देता !
  • आलोचक ने आंकड़ों के साथ खड़ा किया सवाल
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय बाद चिर-परिचित अंदाज में दिखायी पड़े हैं. और यह उनकी फॉर्म ही है कि जारी संस्करण में 12 मैच पूरे होने के बाद कोहली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इस स्टेज पर कोहली ने 12 मैचों की इतनी ही पारियों में 39.81 के औसत से 438 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने छह अर्द्धशतक भी बनाए हैं, लेकिन फैंस ने कोहली की एक बड़ी खामी पकड़ ली है.

SPECIAL STORIES:

"धोनी को चाहने वालों की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए", हरभजन ने चेन्नई कप्तान को दी यह सलाह


कोहली पर पहले से ही पावर-प्ले के बाद स्पिनरों के खिलाफ तेज बल्लेबाजी न कर पाने या स्कोर की गति बरकरार न रख पाने का आरोप लगता रहा है, लेकिन आब आलोचक दूसरा ही पहलू लेकर आए हैं. और ये आलोचक एकदम सबूत (आंकड़ों) के साथ उपस्थित हुए हैं. आलोचक की खामी पकड़ने की वजह यह रही कि कोहली राजस्थान के खिलाफ फैफ के साथ पारी शुरुआत करते हुए तेज बल्लेबाजी नहीं कर सके. हालांकि, उनके अंदाज से साफ झलका कि यह रणनीति के तहत बैटिंग थी. 

बहरहाल, कोहली पावर-प्ले में धीमी पड़े, तो फैस घरेलू मैदान (चिन्नास्वामी स्टेडियम) के बाहर पावर-प्ले में उनके आंकड़े लेकर आ गए. अभी तक घरेलू मैदान से बाहर खेले छह मैचों में कोहली ने 185 रन बनाए हैं. इसमें उनका औसतक 31 का रहा है, जबकि स्ट्राइक-रेट 101 का है. निश्चित तौर पर पावर-प्ले में बतौर ओपनर यह रिकॉर्ड किसी भी पारी की शुरुआत करने वाले बल्लेबाज को शोभा नही देता. फिर कोहली तो सुपर पावरफुल बल्लेबाज हैं. अब देखते हैं कि कोहली इस आलोचना का कैसे जवाब देते हैं. आप देखिए फैंस कैसे आंकड़े के साथ आए हैं. और कैसे रिएक्शन कोहली को मिल रहे हैं

यह पहलू विषय विशेष को बल प्रदान करता है

इन भाई साहब की भी सुन लो

--- ये भी पढ़ें ---

* "...तो हम विश्व कप खेलने भारत नहीं आएंगे", पीसीबी चीफ नजम सेठी ने दी वॉर्निंग
* VIDEO: "मानो किसी पेंटर ने एकदम से खूबसूरत तस्वीर बना दी", सूर्यकुमार के इस छक्के से मास्टर ब्लास्टर भी हुए हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com