RR vs RCB: सुपर सेंचुरी और इतना बुरा हाल, विराट को नहीं सुहाता सवाई मान सिंह स्टेडियम

Virat Kohli: विराट कोहली के लिए जयपुर का मैदान बहुत ही ज्यादा अशुभ साबित हुआ है. और आज जब फॉर्म उनके साथ है, तो देखने वाली बात होगी कि यह दुर्भाग्य मिट भी पाता है?

RR vs RCB: सुपर सेंचुरी और इतना बुरा हाल, विराट को नहीं सुहाता सवाई मान सिंह स्टेडियम

Virat Kohli: कोहली पर आज करोड़ों आरसीबी फैंस की नजरें हैं

नई दिल्ली:

Virat Kohli: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) अगर कुठ मैच और गंवा देती है, तो मानसिक रूप से उसके खिलाड़ियों के लिए मनोबल बरकरार रखना बहुत ही मुश्किल होगा. बैटिंग में यह टीम बहुत ही ज्यादा कप्तान फैफ डु प्लेसी पर निर्भर है, जो अभी तक उम्मीद पर खरे नहीं उतरे हैं, तो विराट कोहली (Virat Kohli) एक और स्टार हैं, जो हर मैच में आरसीबी की गाड़ी पटरी पर लाने का पुरजोर प्रयास कर रहे हैं. लेकिन आज कोहली जयपुर के उस सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेलने जा रहे हैं, जो उनके लिए खासा विरोधाभासी रहा है. 

RR vs RCB: बेंगलुरु के चाहने वालों को डरा रहा जयपुर, पिछले साल आरसीबी के माथे पर लगा था यह बड़ा धब्बा

जब कोहली ने जड़ी सुपर सेंचुरी

विराट ने यह कारनामा साल 2013 में 16 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबले में किया था. तब  ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 359 का स्कोर खड़ा किया था, लेकिन भारत ने इस पर भी पानी फेर दिया. और वजह बने थे रोहित के 141 रन, तो कोहली के नाबाद 100. कोहली ने शतक सिर्फ 52 ही गेंदों पर जड़ते हुए 8 चौके और 7 छक्के जड़ डाले. यह कोहली के सबसे यादगार शतकों में से एक है, लेकिन इसके उलट आईपीएल में उनका हाल बहुत ही बुरा रहा है. 

आईपीएल में लगी किसकी नजर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आईपीएल में विराट को यह मैदान बिल्कुल भी रास नहीं आया है. सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेली आठ पारियों में कोहली एक  अर्द्धशतक तक नहीं बना सके हैं. वहीं उनका औसत सिर्फ 21.28 तक सिमट कर रह गया, तो वहीं उनका स्ट्राइक-रेट प्रित गेंद एक रन का रहा है. बात यह है कि जिस भी मैदान पर कोहली आईपीएल में कम से कम आठ बार खेले हैं, यह कोहली का सबसे खराब औसत रहा है.