Yashasvi Jaiswal को आउट दिए जाने पर हुआ विवाद, अंपायर पर भड़के फैंस, रोहित शर्मा ने भी जमकर काटा बवाल

Yashasvi Jaiswal OUT or NOT out: यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में धमाका किया और अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया.

Yashasvi Jaiswal को आउट दिए जाने पर हुआ विवाद, अंपायर पर भड़के फैंस, रोहित शर्मा ने भी जमकर काटा बवाल

Rohit Sharma's भी भड़के

Yashasvi Jaiswal OUT or NOT out: यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में धमाका किया और अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया. जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ मैच में 62 गेंद पर 124 रन की पारी खेली. अपनी शतकीय पारी के दौरान जायसवाल ने एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. जायसवाल आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गए हैं. अपनी पारी में जायसवाल ने 16 चौके और 8 छक्के उड़ाए. उनकी बल्लेबाजी बेहद ही खास रही. एक ओर जहां जायसवाल की पारी बेहद ही कमाल की रही लेकिन इस पारी का अंत विवाद भरा रहा.

IPL 2023: रोहित शर्मा ने हर्षा भोगले के सवाल का दिया ऐसा जवाब, सुनकर उड़ गए कमेंटेटर के होश, Video

हुआ ये कि जिस गेंद पर जायसवाल आउट हुए वह गेंद फुलटॉस थी, ऐसा लग रहा था कि यह फुलटॉस गेंद जायसवाल के कमर के ऊपर की ऊंचाई पर थी. लेकिन इसके बाद भी अंपायर ने जायसवाल को आउट करार दिया. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है.  जायसवाल राजस्थान की पारी के आखिरी ओवर में आउट हुए, जब अरशद खान की फुलटॉस गेंद को युवा बल्लेबाज सही तरीके से खेल नहीं पाया जिससे गेंद सीधे गेंदबाज के पास गई और अरशद ने आसान सा कैच लेकर शतकवीर बल्लेबाज को पवेलियन भेजा. 

हालांकि जायसवाल जिस गेंद पर आउट हुए उस गेंद को लेकर अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर की ओर भेजा था. दरअसल, मैदानी अंपायर को गेंद की ऊंचाई को लेकर संदेह था. नो बॉल की संभावना को देखते हुए मैदानी अंपायर ने इसका फैसला थर्ड अंपायर को भेजा.  लेकिन थर्ड अंपायर ने टीवी रिप्ले देखने के बाद इस फुलटॉस गेंद को सही ठहराया और जायसवाल को आउट करार दे दिया. जैसे ही थर्ड अंपायर ने इस युवा बल्लेबाज को आउट दिया वैसे ही राजस्थान खेमा हैरान रह गया. 


दरअसल, किसी को उम्मीद नहीं थी कि यह गेंद 'नो बॉल' नहीं होगी. हालांकि जब जायसवाल पवेलियन जा रहे थे तो उनका दर्शकों और टीम के खिलाड़ियों और कोच ने जोरदार स्वागत किया. भले ही जायसवाल के विकेट लेकर विवाद पैदा हुआ लेकिन इस 21 साल के बल्लेबाज ने बेहतरीन शतक ठोककर कमाल कर दिया है. 

रोहित शर्मा की हुई अंपायर से बहर

जायसवाल के विकेट को लेकर रोहित शर्मा भी अंपायर के साथ बहस करते हुए दिखे. हालांकि यह मालूम नहीं हो पाया कि हिट मैन किस वजह से अंपायर से उलझ  रहे थे. लेकिन सोशल मीडिया पर हिट मैन और अंपायर के बीच बहस का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* सांसे थमा देने वाले मैच में जडेजा की गेंद पर धोनी ने ललचा कर बैटर को किया स्टंप, Video
* सरफराज खान ने क्रीज पर लेटकर लगाया अजब-गजब शॉट, देखकर फैन्स के बीच मचा बवाल, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com