विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या धोनी से बेहतर है रोहित शर्मा की कप्तानी, पूर्व भारतीय दिग्गज के जवाब ने मचाई खलबली

Dinesh Karthik on Rohit vs Dhoni: 17 साल के बाद भारत ने दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में कामयाबी पाई. भारतीय टीम के विश्व विजेता बनने में रोहित शर्मा की कप्तानी की खूब तारीफ हो रही है

Read Time: 2 mins
क्या धोनी से बेहतर है रोहित शर्मा की कप्तानी, पूर्व भारतीय दिग्गज के जवाब ने मचाई खलबली
Rohit Sharma captaincy vs Dhoni captaincy

Rohit Sharma vs MS Dhoni: रोहित शर्मा  की कप्तानी में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप (India in T20 World Cup 2024) का खिताब जीतने में सफलता हासिल की है. 17 साल के बाद भारत ने दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में कामयाबी पाई. भारतीय टीम के विश्व विजेता बनने में रोहित शर्मा की कप्तानी की खूब तारीफ हो रही है. वहीं, अब रोहित की कप्तानी की तुलना धोनी की कप्तानी पर होने लगी है. इसको लेकर अब फैन्स बहस कर रहे हैं कि धोनी की कप्तानी और रोहित की कप्तानी में किसकी कप्तानी बेस्ट है. इसको लेकर अब पूर्व भारतीय दिग्गज दिनेश कार्तिक ने अपनी राय दी है. कार्तिक ने  Cricbuzz के साथ बात करते हुए इसपर बात की है. 

कार्तिक ने कहा, देखिए रोहित भी धोनी जैसे सहज कप्तान हैं. रोहित एक कुशल कप्तान है. वह प्लानिंग करने में बहुत अधिक विश्वास नहीं करते, वहीं, विराट कोहली हैं जो आक्रमक कप्तान रहे. जो विरोधी टीम के सामने से जाकर हमला करना चाहता है. 

पूर्व भारतीय दिग्गज ने आगे कहा, "रोहित शर्मा चतुर हैं, वे यह भी समझते हैं कि मैदान में क्या हो रहा है, और उसी के अनुसार अपनी रणनीति तैयार करते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, मुझे लगता है कि उन्होंने जो किया है वह उन खिलाड़ियों का समर्थन करना है जिन पर उन्हें विश्वास था, और उन्होंने उन्हें लंबे समय तक मौका दिया है, जो इस बात की पहचान है कि सभी खिलाड़ी एक कप्तान के रूप में उनकी ओर क्यों आकर्षित हुए हैं और मैं यहां राहुल द्रविड़ के लिए भी एक शब्द कहूंगा कि जिन्होंने रोहित को निर्णय लेने में बहुत मदद की होगी." 

दिनेश कार्तिक ने इसके अलावा अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, रोहित ने टी-20 से रिटायरमेंट ले लिया था. वाह..रिटायर होने को लेकर क्या रात थी. वर्ल्ड कप जीतना, वे T20I क्रिकेट में इससे ज्यादा कुछ हासिल नहीं कर सकते, परफेक्ट टाइमिंग है." बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित और कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल से खुद को अलग कर लिया है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय टीम के वो 2 खिलाड़ी जो T20 World Cup और IPL में डेब्यू करते हुए पहले ही सीजन में बने चैंपियन
क्या धोनी से बेहतर है रोहित शर्मा की कप्तानी, पूर्व भारतीय दिग्गज के जवाब ने मचाई खलबली
Shahid Afridi praises Indian Captain Rohit after win t20 wc 2024 and questions on Babar Azam Captaincy
Next Article
Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा की तारीफ में कह दी बड़ी बात, लेकिन बाबर को लेकर बोल गए ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;