रोहित ने मैच के बाद अश्विन के लिए कह दी ऐसी बात, मैदान पर ही भावुक हुआ दिग्गज स्पिनर, देखिए VIDEO

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के बारे में उन्होंने कहा-जब भी हम उसे गेंद देते हैं, वह मैच जिताने वाला प्रदर्शन करता है. जब रोहित शर्मा उनके बारे में बात कर रहे थे तो अश्विन सिर नीचे  झुकाए खड़े थे

रोहित ने मैच के बाद अश्विन के लिए कह दी ऐसी बात, मैदान पर ही भावुक हुआ दिग्गज स्पिनर, देखिए VIDEO

अश्विन के नाम अब 442 टेस्ट विकेट हो चुकी हैं

खास बातें

  • भारत ने श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया
  • रोहित शर्मा ने की अश्विन की जमकर तारीफ
  • बताया ऑल टाइम ग्रेट
नई दिल्ली:

भारत ने बैंगलोर में श्रीलंका (IND vs SL) को दूसरे टेस्ट मैच में 238 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मेहमान श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को खत्म हुए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही भारत ने मेहमानों को 238 रनों के विशाल अंतर से रौंदकर उसका सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. जीत के लिए मिले 447 रनों के लक्ष्य के बोझ से दबी श्रीलंकाई टीम अपनी दूसरी पारी में 208 रनों पर सिमट  कर रह गयी. 

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने ढूंढ लिया है अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का विकल्प, जमकर की इस खिलाड़ी की तारीफ

इस सीरीज में भारतीय टीम को पॉजीटिव मिले जैसे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की फॉर्म लेकिन इस सीरीज को एक ऐसे खिलाड़ी के लिए भी याद किया जाएगा जो अब उंचाइयों के शिखर की तरफ अपने कदम तेजी से बढ़ाता जा रहा है. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में सौ विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के बारे कप्तान रोहित शर्मा ने जमकर तारीफ की. 


यह भी पढ़ें- 'पंत और बुमराह...Fire हैं Fire', सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के लिए आए दुनिया भर से रिएक्शन

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के बारे में उन्होंने कहा-जब भी हम उसे गेंद देते हैं, वह मैच जिताने वाला प्रदर्शन करता है. वे निश्चित रूप से ऑल टाइम ग्रेट हैं इस बात में कोई शक नहीं हैं. जब रोहित शर्मा उनके बारे में बात कर रहे थे तो अश्विन सिर नीचे  झुकाए खड़े थे और साफ अंदाजा लगाया जा सकता था कि वे उस समय अपने आप  को संभाल नहीं पाए और भावुक हो गए.  रोहित ने कहा अभी उसका लंबा कैरियर बचा है और हमें यकीन है कि वह ऐसा प्रदर्शन करता रहेगा.  हम गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने की आदत डाल रहे हैं. दर्शकों की मौजूदगी से यह और खास हो गया. 

अश्विन (R Ashwin) के बॉलिंग  करियर की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक अपने  करियर में 

  • वनडे- 113  मैचों में  151 विकेट
  • टेस्ट- 86 मैचों में 442  विकेट
  • टी20 - 51 मैचों में 61  विकेट
  • आईपीएल- 167 मैचों में 145 विकेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने शतक जमाया लेकिन उनकी टीम हार गई.  करूणारत्ने ने कहा ,‘‘हम मैच जीतते तो मुझें खुशी होती. मुझे पता है कि हमारी टीम अच्छी है लेकिन हम अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके.  गेंदबाजी में भी हमने काफी ढीली गेंदें डाली.