IPL 2025: मुंबई इंडियंस नहीं तो किस टीम में जाएंगे रोहित शर्मा? ये 2 नाम सबसे आगे, जानें वजह

Rohit Sharma, IPL 2024: आईपीएल 2025 के लिए अगले साल मेगा ऑक्शन होने वाला है. मुंबई इंडियंस के साथ चल रही अनबन के बीच उम्मीद जताई रही है कि रोहित शर्मा इन दोनों टीमें में से किसी एक में शामिल हो सकते हैं.

IPL 2025: मुंबई इंडियंस नहीं तो किस टीम में जाएंगे रोहित शर्मा? ये 2 नाम सबसे आगे, जानें वजह

Rohit Sharma

Rohit Sharma, IPL 2024: आईपीएल 2024 का रोमांच अपने चरम पर है. हालांकि, जारी सीजन में खिताब पर 5 बार कब्जा जमा चुकी मुंबई इंडियंस के हालात काफी खराब हैं. टीम के खराब प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्लेऑफ से बाहर होने वाली वह पहली टीम है. आईपीएल 2024 से पहले मुंबई के इतने खराब हालात पहले शायद ही कभी किसी ने देखा होगा. क्रिकेट विशेषज्ञ टीम के इस खराब प्रदर्शन के पीछे की मुख्य वजह उसके अंदरूनी हालात हो मान रहे हैं. 

दरअसल, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले एमआई ने हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस के साथ ट्रेड करते हुए उन्हें कप्तान बनाया था. यही बात टीम के कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को रास नहीं आई. यही नहीं कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भी फ्रेंचाइजी के इस बड़े फैसले से हैरान नजर आए. रोहित शर्मा भी कप्तानी पद से हटाए जाने के बाद निराश हैं. 

माना जा रहा है कि उनके और फ्रेंचाइजी के बीच अनबन चल रही है. अगले साल मेगा नीलामी होने वाली है. अगर पिछली बार की तरह ही नियम रहा तो सभी टीमों को 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में बनाए रखने का मौका दिया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है टीम हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव को रिटेन कर सकती है.


ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि फ्रेंचाइजी के साथ चल रही अनबन के बीच रोहित शर्मा को अगले साल शायद ही एमआई की टीम में मौका मिले. 2025 में अगर एमआई की टीम उनपर बोली नहीं लगाती है तो वह पंजाब किंग्स या फिर लखनऊ सुपर जायंट्स बेड़े में शामिल हो सकते हैं.

आईपीएल 2024 के शुरुआती मुकाबलों में पंजाब की कमान शिखर धवन के हाथों में थी. इस दौरान टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. बाद में सैम कुर्रन ने मोर्चा संभाला. कुर्रन की अगुवाई में भी टीम की किस्मत नहीं बदली. 

पंजाब के पास हमेशा से ही बेहतरीन खिलाड़ियों की भरमार रही है, लेकिन कप्तानी के मामले में वह हमेशा पीछे रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि फ्रेंचाइजी अगले सीजन में रोहित को अपने साथ जोड़ने के लिए एड़ी चोटी का दम लगा सकती है.

कुछ ऐसे ही हालात लखनऊ के भी हैं. जारी सीजन में टीम के मालिक संजीव गोयनका और केएल राहुल के बीच विवाद की खबर सामने आई है. खबरों की माने तो गोयनका, राहुल की कप्तानी से बेहद खफा हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि रोहित अगले सीजन में लखनऊ की टीम के साथ जुड़ सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- IPL 2024: "पहले दिन से महान कप्तान नहीं..." सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान