विज्ञापन
Story ProgressBack

Rohit Sharma: "हमें जो करना था...", ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान

Rohit Sharma on WIn vs Australia T20 WC 2024: भारत ने जीत के साथ सेमीफाइनल में बनाई जगह, ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया.

Rohit Sharma: "हमें जो करना था...", ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान
Rohit Sharma on Win vs AUS T20 WC 2024 Super-8

Rohit Sharma After Win vs AUS; India Qualify for Semifinal: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के तूफानी अर्धशतक के बाद अर्शदीप सिंह की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के ग्रुप एक मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत के साथ (Team India Beat Aus Qualify for Semifinal) सेमीफाइनल में जगह बनाई. भारत सुपर आठ (T20 WC 2024 Points Table) के अपने तीनों मैच जीतकर छह अंक के साथ शीर्ष पर रहा और सेमीफाइनल (IND vs ENG T20 WC 2024 Semifinal) में 27 जून को इंग्लैंड से भिड़ेगा. ग्रुप एक से अब भी ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश तीनों के पास अंतिम चार के लिए क्वालीफाई करने का मौका है.

भारत के 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (76 रन, 43 गेंद, नौ चौके, चार छक्के) के अर्धशतक और उनकी कप्तान मिशेल मार्श (37) के साथ दूसरे विकेट की 81 और ग्लेन मैक्सवेल (19) के साथ तीसरे विकेट की 41 रन की साझेदारी के बावजूद सात विकेट पर 181 रन ही बना सका.

ऑस्ट्रेलिया पर जीत के बाद कप्तान रोहित ने कहा 

यह संतोषजनक है. हम ऑस्ट्रेलिया और उनके द्वारा लाए जाने वाले खतरे को जानते हैं. एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया, हमें जो करना था, वह करते रहे. एक टीम के रूप में हमें अच्छा आत्मविश्वास मिला है. 200 एक अच्छा स्कोर है, लेकिन जब आप यहां खेल रहे होते हैं, जहां हवा एक बड़ा कारण होती है, तो कुछ भी हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि हम परिस्थितियों के साथ वास्तव में अच्छी तरह से पेश आए और यह व्यक्तिगत रूप से अपना काम करने के बारे मेंभी था. यह सही समय पर विकेट लेने के बारे में था. कुलदीप (Rohit Sharma on Kuldeep Yadav Bowling) के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा "हम जानते हैं कि उनमें कितनी ताकत है, लेकिन हमें जरूरत पड़ने पर उनका उपयोग करने की जरूरत है. न्यूयॉर्क में, सीमर के अनुकूल विकेट थे. उन्हें बाहर होना पड़ा, लेकिन हम जानते थे कि यहां उनकी बड़ी भूमिका है. 

सेमीफाइनल के बारे में रोहित ने कहा 

हम कुछ अलग नहीं करना चाहते हैं, एक ही तरह से खेलते हैं और समझते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को क्या करना है. खुलकर खेलें और आगे क्या होने वाला है, इस बारे में ज्यादा न सोचें. सामने वाली टीम के बारे में न सोचें. हम लगातार ऐसा कर रहे हैं, बस इसे जारी रखने की जरूरत है. सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ खेलने के बारे में रोहित ने कहा "यह एक अच्छा मैच होगा, एक टीम के रूप में हमारे लिए कुछ भी नहीं बदलता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुरेश रैना ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 3 विकेटकीपर, बड़े दिग्गज का नाम न लेकर चौंकाया
Rohit Sharma: "हमें जो करना था...", ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान
Not Kohli-Rohit, but these legends are the world's greatest batsmen Harbhajan Singh says
Next Article
कोहली-रोहित नहीं, बल्कि ये तीन दिग्गज हैं दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज, हरभजन सिंह ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;