ऋषभ पंत को ICC से मिला बड़ा सम्मान, 2 दिग्गजों को पछाड़कर जीता 'player of the month' का खिताब

ICC ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड (ICC player of the month) की शुरूआत इसी साल से की है. इस बार जनवरी माह में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड से नवाजा गया है

ऋषभ पंत को ICC से मिला बड़ा सम्मान, 2 दिग्गजों को पछाड़कर जीता 'player of the month' का खिताब

ऋषभ पंत को ICC से मिला बड़ा सम्मान, 2 दिग्गजों को पछाड़कर जीता 'player of the month' का खिताब

ICC ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड (ICC player of the month) की शुरूआत इसी साल से की है. इस बार जनवरी माह में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड से नवाजा है. आईसीसी ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करके इसकी जानकारी साझा की है और साथ ही पंत को मुबारकबाद दी है.  बता दें कि आईसीसी ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को भी इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया था. लेकिन फैन्स की वोटिंग के आधार पर पंत प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीतने में सफल रहे. पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान बल्ले से शानदार परफॉर्मेंस करने में सफल रहे थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी और ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रन की पारी खेलने में सफल रहे थे. ब्रिसबेन टेस्ट में भारत की जीत के हीरो ऋषभ पंत ही रहे थे.

Ind vs Eng: इशांत 300 विकेट लेने वाले बने केवल तीसरे भारतीय पेसर, अब टिकी जहीर की तीन बातों पर नजर

बता दें कि पंत की पारी के दम पर ही भारत ने ब्रिसबेन टेस्ट में 3 विकेट से जीत हासिल की थी. लगातार दूसरी बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा था. ब्रिसबेन में पंत ने नाबाद 89 रन बनाकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

IND vs ENG: पारी की पहली ही गेंद पर अश्विन ने लिया विकेट, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 114 साल बाद हुआ ऐसा


ऑस्ट्रेलिया से वापस आने के बाद भी पंत का बल्ला रन उगल रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में पंत ने भारत की पहली पारी में 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है. हालांकि शतक से पंत जरूर चूक गए लेकिन भारतीय टीम को चेन्नई टेस्ट में सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.