विज्ञापन

Rishabh Pant: एमएस धोनी नहीं अब दुनिया ऋषभ पंत को करेगी याद, बेखौफ बल्लेबाज ने तोड़ दिया रिकॉर्ड

Rishabh Pant Broke MS Dhoni Big Record: ऋषभ पंत ने बेंगलुरु में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए एमएस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. खास मामले में दुनिया अब धोनी को नहीं पंत को करेगी याद.

Rishabh Pant: एमएस धोनी नहीं अब दुनिया ऋषभ पंत को करेगी याद, बेखौफ बल्लेबाज ने तोड़ दिया रिकॉर्ड
Rishabh Pant

Rishabh Pant Broke MS Dhoni Big Record: ऋषभ पंत ने बेंगलुरु में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए पूर्व कप्तान एमएस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मुकाबले से पूर्व भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में सबसे तेज 2,500 रन बनाने का खास रिकॉर्ड धोनी के नाम दर्ज था. जिन्होंने 82 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी. मगर उनका यह खास कीर्तिमान ध्वस्त कर पंत अब पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. 27 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी ने अपने 36वें टेस्ट मुकाबले की 62वीं पारी में ही 2500 रन के आंकड़े को छू लिया है. 

पंत ने 2018 में किया था टेस्ट डेब्यू 

ऋषभ पंत ने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेला था. उसके बाद से वह देश के लिए खबर लिखे जाने तक 36 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस बीच उनके बल्ले से 62* पारियों में 45.30 की औसत से 2537 रन निकले हैं. पंत के नाम टेस्ट क्रिकेट में 6 शतक और 12 अर्धशतक दर्ज है. यहां उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 159 रनों का है.

विकेट के पीछे भी कमाल के हैं पंत 

ऋषभ पंत का जलवा केवल बल्लेबाजी तक ही जारी नहीं है. वह विकेट के पीछे भी कमाल के हैं. युवा क्रिकेटर ने देश के लिए विकेट के पीछे अबतक कुल 136 शिकार किए हैं. जिसमें 122 कैच और 14 स्टंपिंग शामिल हैं.

7वें टेस्ट शतक के करीब पंत 

बेंगलुरु में ऋषभ पंत और 7वें शतक के बेहद करीब हैं. विस्फोटक विकेटकीपर ने दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक कुल 88 गेंदों का सामना किया है.

इस बीच उनके बल्ले से 97.75 की स्ट्राइक रेट से 87 रन निकले हैं. अगर वह 13 रन और बनाने में कामयाब होते हैं तो अपने 7वें टेस्ट शतक को पूरा कर लेंगे.

यह भी पढ़ें- ''कच्चा प्लेयर'', भारत के इस युवा स्टार को 'शहजादा' कहते हुए पाकिस्तानी दिग्गज ने लगा दी झाड़

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ1st Test : 'अब तो वो...', Sarfaraz Khan को लेकर भारतीय कोच ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट में मची खलबली
Rishabh Pant: एमएस धोनी नहीं अब दुनिया ऋषभ पंत को करेगी याद, बेखौफ बल्लेबाज ने तोड़ दिया रिकॉर्ड
Sarfaraz Khan record becomes third India batter to achieve unique feat in Test cricket IND vs NZ
Next Article
IND vs NZ: सरफराज खान का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 71 साल के बाद भारतीय क्रिकेट में रचा गया इतिहास, विश्व क्रिकेट भी चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com