ऑस्ट्रेलिया के कोच बन सकते हैं रिकी पॉन्टिंग

ऑस्ट्रेलिया के कोच बन सकते हैं रिकी पॉन्टिंग

रिकी पॉन्टिंग का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच बन सकते हैं रिकी पॉन्टिंग। टीम के पूर्व कप्तान पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कोच बनने की इच्छा जाहिर की है। पॉन्टिंग ने साल 2013 में क्रिकेट से संन्यास लिया, लेकिन वह क्रिकेट से हमेशा जुड़े रहे हैं। पॉन्टिंग कई टीवी चैनल्स के साथ क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में काम करते रहे है। इसके अलावा वह आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कोच भी हैं। पॉन्टिंग के कोच रहते मुंबई ने इस साल आईपीएल जीता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है पॉन्टिंग बनें कोच
पॉन्टिंग ने एक ऑस्ट्रेलियाई टीवी चैनल से कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि वह कोच के तौर पर टीम के साथ जुड़ें और पिछले कई महीनों से इस सिलसिले में बात हो रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस खबर को सही बताया है। खबरों के मुताबिक, सीए के जेनरल मैनेजर पैट हावर्ड (Pat Howard) ने ऐशेज़ सीरीज़ में हार के बाद पॉन्टिंग से बात की है।

पंटर ने यह भी कहा कि टीम के मौजूदा डैरेन लेहमैन चाहते हैं कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में कोई दबदबा वाला पद लें, लेकिन बिग बैश लीग में टीवी कमेंट्री करने की वजह से उनके लिए कोई पद लेना मुश्किल हो रहा है।

पॉन्टिंग टीवी कमेंट्री में भी व्यस्त हैं...
पॉन्टिंग आईपीएल और टीवी कमेंट्री में काफ़ी वयस्त रहते हैं। ऐसे में माना जा रहा है वह सीए के साथ सलाहकार के तौर पर काम कर सकते हैं। इससे पहले शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन बोर्ड के साथ सलाहकार के तौर पर काम कर चुके हैं। वनडे में कप्तान के तौर पर सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले पंटर ने कहा कि दिल से वह एक बार फिर ऑस्ट्रेलिाई टीम के ड्रेसिंग रूम में लौटना चाहते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

40 साल के पंटर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में सबसे ज़्यादा रन बनाकर क्रिकेट से संन्यास लिया। पंटर ने 168 टेस्ट में 13,378 रन बनाए हैं। पंटर को स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया हाल ऑफ़ फेम में बुधवार को शामिल किए जाएंगे।