विज्ञापन

" उसे समझ में आ जाएगा कि..", भारत के इस खिलाड़ी के करियर को बड़ा न कर पाने का अफसोस, रिकी पोंटिंग ने बताया

Ricky Ponting on Prithvi Shaw: पोटिंग ने भारत के उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसको लेकर उन्हें अफसोस है. पोंटिंग ने माना कि ...

" उसे समझ में आ जाएगा कि..", भारत के इस खिलाड़ी के करियर को बड़ा न कर पाने का अफसोस,  रिकी पोंटिंग ने बताया
Ponting disappointed on Prithvi Shaw

Ricky Ponting on Prithvi Shaw: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने उस भारतीय खिलाड़ी के बारे में खुलासा किया है जिसको लेकर उन्हें काफी निराशा हुई है. क्रिकबज के साथ दिए अपने इंटरव्यू में पोंटिंग ने उस भारतीय खिलाड़ी के बारे में बात की है. बता दें कि हाल ही में पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खुद को अलग कर दिया है. पोंटिंग ने इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें निराशा है कि वो पृथ्वी शॉ के परफॉर्मेंस को सुधार नहीं पाए. पोंटिंग ने अपनी बात को लेकर कहा कि, "वह अबतक अपने खेल में सुधार नहीं कर पाया है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो उसे अन्य विकल्पों की तलाश शुरू करनी होगी. "

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच ने आगे कहा, ठमेरा मतलब है कि मैं व्यक्तिगत खिलाड़ियों के बारे में बात करना पसंद नहीं करता, लेकिन पृथ्वी की बात अलग है. देखिए वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिसे हर टीम अपने टीम में रखना चाहेगी. उसके पास जो कौशल है, उसके कारण ही वह टीमों की पहली पसंद है.  उसे एक युवा खिलाड़ी के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है, उसने अपने पहले टेस्ट में शतक बनाया है. और जैसा कि इस साल हम अपनी डीसी टीम (Delhi Capitals) में उसके लिए जगह नहीं बना पाए. इसलिए एक कोच के रूप में मेरे लिए यह निराशाजनक है कि मैं कुछ खिलाड़ियों को बेहतर नहीं बना पाया और उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करवा पाया."

रिकी पोंटिंग ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "जब आपको लगता है कि आप खिलाड़ियों को बेहतर नहीं बना पा रहे हैं, तो आपको ऐसे अन्य खिलाड़ियों की तलाश करनी होगी जो आपके लिए ऐसा कर सकें, उसके साथ खास तौर पर मेरी बहुत सी बातचीत हुई है, उसे बेहतर क्रिकेटर बनाने के लिए मैंने काफी मेहनत की लेकिन ऐसा हो न सका."

पूर्व कप्तान ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "मेरा मतलब है, वह अभी भी एक युवा है.. और वह अभी भी एक बहुत ही प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी है. उम्मीद है कि एक दिन उसे समझ में आ जाएगा, और वह यह पता लगा लेगा कि उसे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बनने के लिए क्या करना होगा."

Prithvi Shaw के करियर की बात की जाए तो इस बल्लेबाज ने अबतक अपने करियर में 5 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 339 रन बनाए .टेस्ट में शॉ ने एक शतक और 2 अर्धशतक जमाने में सफलता हासिल की है. वहीं, वनडे में शॉ ने अपने नाम अबतक 6 वनडे मैच खेले हैं. टी-20 इंटरनेशनल में शॉ ने भारत के लिए 1 मैच खेलने में सफलता पाई है. भारत के लिए पृथ्वी ने आखिरी मैच 2021 में खेला था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
" उसे समझ में आ जाएगा कि..", भारत के इस खिलाड़ी के करियर को बड़ा न कर पाने का अफसोस,  रिकी पोंटिंग ने बताया
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com