श्रेयश अय्यर के डेब्यू पर रिकी पोंटिंग ने बताया कि उन्होंने पिछले कुछ सालों में क्या किया, VIDEO भी किया शेयर

अय्यर के लिए यह साल आसान नहीं रहा, इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ कंधे की चोट के कारण उनको काफी दिनों के लिए क्रिकेट से दूर रहना पड़ा. चोट के बाद होने वाली सर्जरी के चलते वे टी20 विश्वकप में भी अपनी जगह नहीं बना पाए.

श्रेयश अय्यर के डेब्यू पर रिकी पोंटिंग ने बताया कि उन्होंने पिछले कुछ सालों में क्या किया, VIDEO भी किया शेयर

रिकी पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं

खास बातें

  • श्रेयश अय्यर ने अपने डेब्यू को बनाया यादगार
  • रिकी पोंटिंग भी हुए श्रेयश अय्यर के मूरीद
  • दोनों दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हैं
नई दिल्ली:

गुरुवार को कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले श्रेयश अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitls) के कोच रिकीं पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ट्वीट के जरिए बधाई दी है. रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच के नाते अय्यर के साथ काफी नजदीकी स्तर पर काम कर रहे हैं. ये अय्यर और रिकी  पोंटिंग की जोड़ी का ही कमाल है कि आईपीएल में दिल्ली की टीम इन उंचाइयों तक फिर से पहुंचने में कामयाब हो पाई है. आपको बता दें कि श्रेयश अय्यर ऋषभ पंत से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे. आईपीएल के सीजन 14 में चोट के चलते अय्यर को एक  सीजन के लिए बाहर बैठना पड़ा था जिसके बाद दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत के पास गई.  पोंटिंग ने बीसीसीआई के वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया कि "अय्यर टेस्ट पदार्पण के लिए योग्य थे क्योंकि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए पिछले कुछ वर्षों में बहुत मेहनत की है". 

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय पाक टीम की हुई घोषणा, देखें लिस्ट

आपको बता दें कि 26 वर्षीय अय्यर को गुरुवार को खेल शुरू होने से पहले भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टेस्ट डेब्यू की कैप दी. वैसे अय्यर के लिए यह साल आसान नहीं रहा, इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ  कंधे की चोट के कारण उनको काफी दिनों के लिए क्रिकेट से दूर रहना पड़ा.  चोट के बाद होने वाली सर्जरी के चलते वे टी20 विश्वकप में भी अपनी जगह नहीं बना पाए.  हालांकि इसके बाद आईपीएल में उन्होंने शानदार वापसी की. भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में पूरी हुई टी20 सीरीज में भारत के लिए खेले इसके बाद अब भारत के लिए टेस्ट खेलने का उनका सपना भी पूरा हो गया. 

Ind vs Nz 1st Test: कुछ ऐसे राहुल द्रविड़ ने बदलवा दी परंपरा, अब गावस्कर को मिला सम्मान

वैसे अगर देखा जाए तो रोहित और विराट की गैरमौजूदगी के में अय्यर के लिए अपने आप को साबित करने का ये एक अच्छा मौका साबित हो सकता है. अपने पहले मैच में अय्यर अर्धशतक लगा चुके हैं. ग्रीन पार्क में खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.  

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा


. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com