PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय पाक टीम की हुई घोषणा, देखें लिस्ट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए आज 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है.

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय पाक टीम की हुई घोषणा, देखें लिस्ट

पाकिस्तान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान के12 सदस्यीय टीम की हुई घोषणा
  • 26 नवंबर को चटगांव में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • बाबर आजम करेंगे टीम की अगुवाई
इस्लामाबाद:

तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला में मेजबान टीम बांग्लादेश (Bangladesh) को 3-0 से पटखनी देने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की टीम कल से शुरू हो रहे दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भी तैयार है. इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा पहले टेस्ट मुकाबले के लिए आज 12 सदस्यीय खिलाड़ियों का ऐलान किया गया. पहले टेस्ट मुकाबले में टीम के 27 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) टीम की अगुवाई करेंगे, वहीं विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे 29 वर्षीय खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के कंधो पर रहेगी. 

बता दें दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 26 नवंबर यानी कल से चटगांव स्थित जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम (Zahur Ahmed Chowdhury Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमों के कप्तान मैदान में टॉस के लिए 9.30 बजे आएंगे. वहीं मैच का असल रोमांच आधे घंटे बाद यानी स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे से शुरू होगा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में कौन बनना चाहिए अगला टेस्ट कप्तान, आकाश चोपड़ा ने इन तीन खिलाड़ियों का नाम किया शॉर्टलिस्ट


वहीं इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला चार दिसंबर से आठ दिसंबर के बीच के बीच ढाका स्थित शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. आगामी श्रृंखला के लिए हाल ही में बांग्लादेश की टीम का भी ऐलान किया गया है. आगामी श्रृंखला के लिए अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को टीम में शामिल किया गया है, हालांकि मैदान में उतरने से पहले उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. बता दें शाकिब आईसीसी पुरुष T20 इंटरनेशनल वर्ल्ड कप 2021 के दौरान चोटिल हो गए थे. 

जाफर ने कानपुर के कोहरे को कुछ ऐसे मजेदार अंदाज में भारत-पाकिस्तान विज्ञापन से जोड़ दिया, लिखा कि...

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान व विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम उल हक, नौमान अली, साजिद खान और शाहीन शाह अफरीदी.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com