Glenn Maxwell: "आरसीबी का स्टार खिलाड़ी तो...", मैक्सवेल के लगातार खराब प्रदर्शन को लेकर बचाव में आये रिकी पोंटिंग ने किया बड़ा खुलासा

Ricky Ponting on Glenn Maxwell: आरसीबी इस समय 10 टीम की तालिका में (RCB in IPL 2024 Points Table) सात मैच में छह हार से अंतिम स्थान पर चल रही है.

Glenn Maxwell:

Ricky Ponting on Glenn Maxwell Form

Ricky Ponting on Glenn Maxwell: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने मंगलवार को ग्लेन मैक्सवेल के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए कहा कि लगातार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का स्टार खिलाड़ी होने का दबाव उन पर हावी हो गया और उन्होंने खेल से अनिश्चिकालीन ‘मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य' ब्रेक लेकर सही फैसला किया. मैक्सवेल ने अपने करियर में दूसरी दफा इस तरह का ब्रेक लिया है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के इस चरण में लगातार कम स्कोर के बाद इस आस्ट्रेलियाई आलरांउडर ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आराम दिये जाने के बारे में कहा.

पोंटिंग ने पीटीआई से कहा, ‘‘आरसीबी की टीम में ग्लेन जैसे खिलाड़ी का होना, वह विराट कोहली के साथ टीम का बड़ा खिलाड़ी है जिससे उस टीम में खेलते हुए इन दोनों खिलाड़ियों पर काफी दबाव होता है. अगर वे अच्छा नहीं करते और नतीजे अच्छे नहीं आते तो दबाव होता है. '' आरसीबी इस समय 10 टीम की तालिका में (RCB in IPL 2024 Points Table) सात मैच में छह हार से अंतिम स्थान पर चल रही है. पोंटिंग ने कहा, ‘‘अगर आप देखो कि टूर्नामेंट में उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया है तो दबाव व्यक्तिगत खिलाड़ी पर भी आ जाता है. मैंने आज सुबह वो लेख देखा कि ग्लेन हटना चाहते हैं. ''

पोटिंग ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का दबाव से निपटने का अपना तरीका होता है. उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक व्यक्ति अलग तरह का होता है. कुछ खिलाड़ी खेलते रहना चाहते हैं और फिर वे रन बना लेते हैं जबकि कुछ पीछे हटकर ब्रेक ले लेते हैं. '' पोंटिंग को लगता है कि टीम के कोच के लिए एक खिलाड़ी के मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना बहुत महत्वपूर्ण है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये ही बतौर कोच आपको वास्तव में बहुत ही समझदार होना होता है क्योंकि आपको खिलाड़ी के स्वास्थ्य के बारे में सबसे पहले सोचना होता है. '' पोंटिंग को लगता है कि शीर्ष खिलाड़ियों के लिए अपने परिवार को साथ रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे उनकी सफलता और असफलता का केंद्र होते हैं.