यह ख़बर 30 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

संन्यास से ब्रांड धोनी पर असर नहीं पड़ेगा : प्रसून जोशी

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी की टेस्ट मैचों से संन्यास लेने के बाद लाखों डॉलर का ब्रांड वैल्यू में बदलाव आ सकता है, लेकिन एड गुरु प्रसून जोशी और प्रहलाद कक्कड़ इससे इतर विचार रखते हैं और उनका मानना है कि विज्ञापन की दुनिया में रांची के इस स्टार खिलाड़ी के लिए किसी तरह की कमी आने की संभावना नहीं है। जोशी ने कहा, 'धोनी अब उस स्तर पर पहुंच गए हैं, जहां टेस्ट मैचों से संन्यास लेने का उनकी ब्रांड वैल्यू प्रभावित नहीं होगी। ब्रांड उतार चढ़ाव से गुजरता है। ब्रांड का भी जीवन चक्र होता है। संन्यास के बाद उन्हें अलग तरह की विशेषताओं के लिए जाना जाएगा। उनकी छवि में बदलाव होगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह कम होगी।'

वर्ष 2014 के आंकड़ों के अनुसार धोनी 20 से अधिक ब्रांड का विज्ञापन कर रहे हैं। वह प्रति वर्ष प्रति उत्पाद के लिए लगभग 13 करोड़ रुपये लेते हैं। कक्कड़ ने कहा कि यदि धोनी वन-डे और टी-20 से भी संन्यास ले लेते तो फिर विज्ञापन की दुनिया में उनकी छवि प्रभावित होती। उन्होंने कहा, 'सभी खिलाड़ी 35 या इसके बाद संन्यास लेते हैं। उसे अब पैसे की चिंता नहीं है। उन्होंने अब तक जो कमाया है वह उनकी जिंदगी भर के लिए काफी है। धोनी की ब्रांड वैल्यू टेस्ट के कारण नहीं बल्कि वन-डे और टी-20 के कारण है। वह जब तक खेलते रहेंगे तब तक इस पर असर नहीं पड़ेगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com