विज्ञापन

Reports: आईपीएल के इन 3 बड़े कप्तानों के साथ रिटेंशनसे पहले बड़ा खेला, दो की विदाई की तैयारी, तो...

Player Retention: सभी फ्रेंचाइजी टीमों के लिए अपने-अपने छह या इससे कम नामों को बीसीसीआई के पास भेजने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है

Reports: आईपीएल के इन 3 बड़े कप्तानों के साथ रिटेंशनसे पहले बड़ा खेला, दो की विदाई की तैयारी, तो...
Player retention: नवंबर के आखिर में होने वाली मेगा ऑक्शन से पहले 31 अक्टूबर तक सभी फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन खिलाड़ियों की सूची सौंपनी है

IPL retention:  न्यूजीलैंड के साथ दूसरा टेस्ट मैच (Ind vs Nz 2nd Test) सोमवार से भले ही शुरू होने जा रहा है, लेकिन अगले कुछ दिनों में आईपीएल रिटेंशन (Ipl Retention) को लेकर 3 बड़े कप्तानों सहित कई खिलाड़ियों के साथ बड़ा खेला देखने को मिल सकता है. ध्यान दिला दें कि इस महीने के आखिरी दिन यानी 31 तारीख तक फ्रेंचाइजी टीमों को अपने रिटेन किए खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को भेजनी है. ऐसे में अगले कुछ दिनों तक खिलाड़ियों के रिटेंशन से जुड़े एक से बढ़कर एक चौंकाने वाले फैसले देखने को मिल सकते हैं. इसमें सभी यह भी जानने और देखने को बेकरार हैं कि मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को लेकर क्या फैसला लेता है, लेकिन उनसे अलग यहां तीन बड़े कप्तान हैं, जिन्हें लेकर जो खबरें आ रही हैं, वो फैंस को बहुत ही ज्यादा चौंका रही हैं. चलिए बारी बारी से तीनों के बारे में जान लीजिए. 

यह भी पढ़ें:

KL Rahul: केएल राहुल ने 3 साल में LSG के लिए बनाए 1410 रन, फिर क्यों फ्रेंचाइजी दिखा रही है बाहर का रास्ता?

ऋषभ पंत: सभी बहुत ही हैरान हैं कि आखिरकार टीम इंडिया के लिए धुआंधार पारी खेल रहे रहे विकेटकीपर ऋषभ पंत एकदम से ही कैसे दिल्ली की प्लानिंग में बैकफुट पर चले गए. जो खबरें आ रही हैं, उसके हिसाब से दिल्ली प्रबंधन की कप्तानी की पहली पसंद अक्षर पटेल बन गए हैं. ऐसे में पंत का दिल्ली का कप्तान बनना संदेदपूर्ण हो चला है, लेकिन इससे अलग पंडित भी हैरान है कि दिल्ली कैपिटल्स की इस फैसले के पीछे आखिर क्या सोच हो सकती है. 

श्रेयस अय्यर: अय्यर को लेकर सबसे ज्यादा हैरानी है क्योंकि इन्हीं की कप्तानी में केकेआर ने पिछले साल खिताब जीता था, लेकिन बुरा समय है कि अय्यर का पीछा ही नहीं छोड़ रहा. टीम इंडिया से क्या ड्रॉप हुए, तो मामला यहां तक पहुंच गया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत ए टीम में भी सेलेक्शन कमेटी ने जगह नहीं दी. ऐसे में यही कहा जाएगा कि अय्यर के ग्रह ही खराब चल रहे हैं.खबर यह है कि केकेआर उन्हें रिटेन करने के ही मूड में नहीं है. 

केएल राहुल: सबसे ज्यादा चर्चा में केएल राहुल ही बने हुए हैं. एक तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए उनकी इलेवन में जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं, तो रिपोर्ट यह है कि लखनऊ सुपर जॉयंट्स प्रबंधन ने केएल राहुल से छुटकारा पाने का मन बना लिया है. अगर ऐसा होता है, तो केएल राहुल के पास मेगा ऑक्शन में जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाएगा.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
BGT 2024-25: "उसे ऑस्ट्रेलिया लेकर जरूर आओ", दिग्गज कंगारू पेसर ने रोहित से की इस खिलाड़ी को टीम में जगह देने की अपील
Reports: आईपीएल के इन 3 बड़े कप्तानों के साथ रिटेंशनसे पहले बड़ा खेला, दो की विदाई की तैयारी, तो...
GM vs ZIM: Zimbabwe creates history in T20 posting best score ever, captain Sikandar Raza too did blast
Next Article
GM vs ZIM: जिंबाब्वे ने बना दिया यह विश्व रिकॉर्ड, फैंस के बीच मची सनसनी, कप्तान सिकंदर ने भी किया धमाका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com