रोहित शर्मा का धमाका, ऐसा कमाल कर मचाई खलबली, कोहली समेत कई दिग्गज पिछड़े

Most Runs in WTC History: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) मैच में रोहित (Rohit Sharma) ने पहली पारी में 14 रन ही बना सके तो वहीं दूसरी पारी में 13 रन बना सके . भले ही रोहित बड़ा स्कोर नहीं बना सके लेकिन मैच के दौरान एक खास मुकाम को हासिल करने में सफल हो गए हैं

रोहित शर्मा का धमाका, ऐसा कमाल कर मचाई खलबली, कोहली समेत कई दिग्गज पिछड़े

Rohit Sharma का कमाल

Most Runs in WTC History: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) मैच में रोहित (Rohit Sharma) ने पहली पारी में 14 रन ही बना सके तो वहीं दूसरी पारी में 13 रन बना सके . भले ही रोहित बड़ा स्कोर नहीं बना सके लेकिन मैच के दौरान एक खास मुकाम को हासिल करने में सफल हो गए हैं. रोहित अब भारत की ओर से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ये खबर लिखे जाने तक रोहित ने WTC में 2242 रन बना लिए हैं. इस मामले में उनके पीछे विराट कोहली हैं जो टेस्ट सीरीज के दो टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं. कोहली ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 2235 रन बनाए हैं. (बुमराह का ड्रीम यॉर्कर- वीडियो)

वैसे, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इस समय जो रूट के नाम हैं. रूट ने अबतक 49 मैच में कुल 4023 रन बनाए हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर मार्नस लाबुशेन हैं. जिन्होंने अबतक 43 मैच में 3805 रन बनाए हैं. स्टीव स्मिथ ने 3435 रन तो वहीं बेन स्टोक्स ने 2833 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अबतक कुल 2661     रन बनाने में सफलता हासिल की है. 

यह भी पढ़ें: 


Ind vs Eng: अब कोहली को लेकर आई यह खबर, तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं केएल राहुल

जसप्रीत बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में कोहराम, एक साथ तोड़ा मुरलीधरन और हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा बतौर फील्डर अबतक कुल 31 कैच लेने में सफलता हासिल कर ली है. इस मामले में रोहित ने रहाणे (29) और पुजारा (21) को पछाड़ दिया है. वहीं, रोहित शर्मा उन भारतीय खिलाड़ियों में भी शामिल हैं जिनके नाम WTC history में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इस लिस्ट में विराट कोहली, मयंक अग्रवाल और जायसवाल भी शामिल हैं.